उपभोक्ता घर बैठे कर सकेंगे बिजली लाईनों के स्थानांतरण संबंधी आवेदन

Font Size

निगम द्वारा लाईनों के स्थानांतरण के आवेदन का ऑनलाईन माध्यम से करने का लिया गया निर्णय

अटल सेवा केंद्र के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण की सुविधा एक अक्तूबर से होगी लागू

चण्डीगढ़, 30 सितम्बर : उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम अपने उपभोक्ताओं को सरल व सुलभ तौर पर बिजली आपूर्ति मुहैया करवाने के लिए प्रयासरत है। सूचना प्रोद्यौगिकी के दौर में उपभोक्ताओं को घर बैठे डिजिटल माध्यम से सुविधाएं प्रदान करने के लिए निगम द्वारा विभिन्न योजनाएं लागू की गई हैं। इसी दिशा में कदम बढ़ाते हुए यूएचबीवीएन ने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए 33 केवी, 11 केवी, एलटी लाईनों और डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मरों को स्थानांतरित (शिफ्टिंग) करने के लिए आनॅलाईन माध्यम से आवदेन करने की योजना शुरू की है।

        बिजली निगम के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि निगम ने उपभोक्ताओं को लाईनों के स्थानांतरण का आवेदन अटल सेवा केंद्र के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण की सुविधा प्रदान की है। यह सुविधा एक अक्तूूबर से लागू होगी। इसके पश्चात लाईनों के स्थानांतरण के आवेदन या स्वीकृति आदि कार्रवाई के लिए हार्ड कॉपी या अन्य पत्राचार स्वीकार्य नहीं होंगे।

        उन्होंने बताया कि बिजली लाईनों के स्थानांतरण संबंधी आवेदन ऑनलाईन करने से अनावश्यक कागजी कार्रवाई से बचा जा सकेगा, जिससे उपभोक्ताओं के समय और पैसे की बचत होगी। बिजली लाईन स्थानांतरण संबंधी मामले त्वरित गति से निपटाए जा सकेंगे।

You cannot copy content of this page