ऍफ़ आई आई ने किया औद्योगिक श्रमिकों के लिए चतुर्थ मेगा वैक्सिनेशन कैम्प का आयोजन

Font Size

 वैक्सिनेशन कैम्प में पंद्रह सौ लोगों को वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ लगाई गई

गुरुग्राम : फैडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री द्वारा आयोजित औद्योगिक श्रमिकों के लिए चतुर्थ मेगा वैक्सिनेशन कैम्प का शुभारम्भ श्रम विभाग गुरुग्राम के डिप्टी लेबर कमिश्नर सर्कल-1  अजय पाल डूडी, डिप्टी लेबर कमिश्नर सर्कल-2  रमेश नैन व असिस्टेंट लेबर कमिश्नर कुलदीप सिंह की उपस्थिति में किया गया. संयुक्त रूप से मेगा वैक्सिनेशन कैम्प का उद्घाटन करते हुए सभी अधिकारियों ने फैडरेशन की प्रशंसा की. श्रम विभाग के अधिकारियों ने श्रमिकों के लिए समर्पित इस आयोजन को लेबर वेलफेयर के लिए महत्वपूर्ण प्रयास बताया।

ऍफ़ आई आई ने किया औद्योगिक श्रमिकों के लिए चतुर्थ मेगा वैक्सिनेशन कैम्प का आयोजन 2श्रम-उपायुक्त अजय पाल डूडी ने उपस्थित उद्योगपतियों ओर श्रमिकों को संबोधित करते हुए कहा कि श्रर्मिक और प्रबंधन एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. दोनों एक दूसरे के बिना अधूरे हैं। उन्होंने कहा कि औद्योगिक संगठनों को उद्योग के वेलफेयर के साथ साथ श्रमिक कल्याण के लिए भी कार्य भी करना चाहिए।

मेगा वैक्सिनेशन कैम्प को संबोधित करते हुए श्रम-उपायुक्त रमेश नैन ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से केवल वैक्सीन ही एकमात्र बचाव है. उन्होंने कहा कि औद्योगिक श्रमिकों को वैक्सीन लगवाना बहुत ही आवश्यक है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक शांति के लिए कार्य स्थल पर दोस्ताना माहौल और आपसी तालमेल जरूरी है।

कार्यक्रम में उपस्थित सेक्टर 37 के सहायक श्रमायुक्त कुलदीप सिंह ने कहा कि औद्योगिक शांति बनाए रखने के लिए उनका प्रयास होगा कि वे समय समय पर यूनियन और प्रबधन की बैठकों का आयोजन करेंगे। इस अवसर पर कैम्प में लगभग  पंद्रह सौ लोगों को वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ लगाई गई .

फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के प्रदेश महासचिव दीपक मैंनी ने बताया कि इस इस कैंप में एसीटी ग्रांट और अपोलो हॉस्पिटल मुख्य रूप से सहयोगी रहे. उन्होंने इस आयोजन में सहयोग के लिए ए सी टी की टीम की लतिका ठकराल एवं राधिका अग्रवाल का विशेष रूप से धन्यवाद किया l

फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री की तरफ से फेडरेशन के प्रदेश महासचिव दीपक मेनी,  गुरुग्राम चैप्टर के अध्यक्ष पी के गुप्ता , उपाध्यक्ष  रविन जैन,  महासचिव डॉ एसपी अग्रवाल, कोषाध्यक्ष डीपी गौड़, अमन गुप्ता ,राजेंद्र सैनी, डॉ के के अग्रवाल, कल्याणी सचान, संगीता सैनी, श्रुति बसई वाला, विनोद गुप्ता, रवनीत अरोड़ा तथा फेडरेशन के लेबर लॉ एडवाइजर एडवोकेट आर एल शर्मा उपस्थित रहे.

You cannot copy content of this page