नेहरू स्टेडियम में 14 सितंबर से तीन दिवसीय राज्य स्तरीय योगा प्रतियोगिता का आयोजन

Font Size

-प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले को दिया जाएगा नगद इनाम

गुरुग्राम, 13सितंबर । खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा द्वारा 14 से 16 सितंबर के बीच जिला गुरुग्राम के नेहरू स्टेडियम में राज्य स्तरीय योगा प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी जे.जी बनर्जी ने जानकारी देते हुए बताया कि खेल विभाग हरियाणा के निर्देशानुसार 14 सितंबर को प्रातः 11 बजे नेहरू युवा केन्द्र में योगा प्रतियोगिता का शुभारंभ किया जाएगा ।

श्री बनर्जी ने बताया कि खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा के माध्यम से अगस्त माह में प्रदेश के सभी जिलों में जिला स्तरीय योगा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में 22 जिलों के विभिन्न आयु वर्ग के अनुसार प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले 528 प्रतिभागी इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होकर अपने योग कला का प्रदर्शन करेंगे।

प्रतियोगिता की रूपरेखा:

श्री बनर्जी ने बताया कि योगा प्रतियोगिता के लिए 8 से 25 वर्ष के बीच के विभिन्न आयु वर्ग के लिए पांच प्रकार के योगासन अनिवार्य किए गए है। वहीं 8 से 12 व 12 से 15 आयु वर्ग के लिए योगासन के चार विकल्प दिए गए है।

आयु वर्ग 15 से 19 व 19 से 25 वर्ष के लिए भी चार योगासन करने के विकल्प दिए गए है। प्रतिभागी अपनी इच्छानुसार किसी भी योगासन का चुनाव कर प्रतियोगिता में भाग ले सकता है।

श्री बनर्जी ने बताया कि योगा प्रतियोगिता में उपरोक्त सभी आयु वर्ग में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को नगद पुरस्कार के रूप में दो हजार, पंद्रह सौ व एक हजार की राशि प्रदान की जाएगी।

You cannot copy content of this page