निःशुल्क नेत्र जांच शिविरों की संख्या बढ़ायी जाएगी : मंडलायुक्त

Font Size

-बारिश के मौसम में सीमित संख्या में आयोजित किए जा रहे थे शिविर

गुरुग्राम,13 सितंबर।  जिला में प्रशासन व विभिन्न एनजीओ के सहयोग से आयोजित किए जाने वाले निःशुल्क नेत्र जांच शिविरों की संख्या बढ़ाई जाएगी। वर्तमान में ये शिविर बारिश के मौसम के कारण सीमित संख्या में आयोजित किए जा रहे थे।

गुरुग्राम के मंडलायुक्त राजीव रंजन ने आज अपने कैम्प आफिस में आयोजित बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व विभिन्न एनजीओ के प्रतिनिधियों को निर्देश देते हुए कहा कि बारिश के मौसम के कारण सीमित संख्या में आयोजित किए जा रहे नेत्र जांच शिविर की संख्या को बढ़ाया जाए। इसके साथ ही लोगों में इन शिविरों के प्रति जागरूकता लाने के लिए व्यापक स्तर पर प्रचार अभियान चलाया जाए।
बैठक में सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव ने कहा की मंडलायुक्त के निर्देशानुसार स्वास्थ्य विभाग व एनजीओ के प्रतिनिधियों को सभी आवशयक दिशा निर्देश दे दिए गए है। उन्होंने कहा कि कैम्प में कोविड 19 से बचाव के लिए जारी सभी जरूरी गाइडलाइन्स की पालना की जाएगी। कैम्प में आने लोगों का कोरोना प्रोटोकॉल के तहत जांच कर ही कैम्प में आने की अनुमति दी जाएगी।

शिविरों संबंधी जानकारी देते हुए उप-सिविल सर्जन डॉ ईशा नारंग ने बताया कि जिला में विभिन्न एनजीओ के माध्यम से निरन्तर नेत्र जांच शिविर आयोजित किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि परिस्थितियों के अनुसार इनकी संख्या घटाई या बढ़ाई जाती रही है।
उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों को आंखों से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या हो वे कैम्प में जाकर अपने नेत्रों की जांच करवाकर उचित डाॅक्टरी परामर्श ले सकते हैं। बैठक में विभिन्न एनजीओ के प्रतिनिधि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page