मंगलवार को जिला के 39 ग्रामीण व शहरी टीकाकरण केन्द्रों पर लगेगी कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़

Font Size

-08 स्वास्थ्य केन्द्रों पर लगेगी कॉवेक्सीन

– पॉलीक्लिनिक सेक्टर 31 में लगेगी स्पुतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज़

-पहले आओ पहले लगवाओ की तर्ज पर लगेगी वैक्सीन

गुरुग्राम, 13 सितंबर। वैक्सीनेशन अभियान के तहत मंगलवार को जिला के 49 ग्रामीण व शहरी टीकाकरण केंद्रों पर कोरोना रोधी वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ लगाई जाएगी। उपर्युक्त 49 केन्द्रों में से 08 केंद्र कॉवेक्सिन की पहली व दूसरी डोज़ के लिए आरक्षित किए गए है। वही एक केंद्र पर स्पूतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज लगेगी।

जिला में वैक्सीनेशन कार्य की देख रेख कर रहे उप सिविल सर्जन डॉ एम.पी सिंह ने वैक्सीनेशन कैम्प की जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को जिला के 39 टीकाकरण केंद्रों पर कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज़ लगाई जाएगी। उन्होंने कहा की सभी केन्द्रों पर पहली डोज़ व दूसरी डोज़ के रूप में 200 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

डॉ सिंह ने बताया कि जिन नागरिकों को कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़ लगवानी है वह हुड्डा सिटी मेट्रो स्टेशन, कम्युनिटी सेंटर चौमा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तिगरा, मानेसर व बादशाहपुर सहित बादशाहपुर स्थित कम्युनिटी सेंटर त्यागीवाड़ा, बुद्धा स्कूल नया गाँव, खेड़ा ढाणी स्थित भतेरी की आंगनवाड़ी पर जाकर अपनी वैक्सीन लगवा सकते हैं। उपरोक्त सभी केंद्रों पर पहली व दूसरी डोज के रूप में 200 स्लॉट उपलब्ध कराए गए हैं।

इस आयु वर्ग के वह लोग जो शिक्षा व नौकरी के लिए विदेश जाने के लिए चयनित है। उनके लिए सेक्टर 31 में कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज़ के 50 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। इसके साथ ही इस केंद्र पर स्पूतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई जाएगी। स्पूतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज़ के रूप में 100 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।
उन्होंने बताया कि इन सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर वॉक इन प्रक्रिया के तहत पहले आओ पहले लगवाओ के आधार पर कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा। कैम्प में आने वाले नागरिकों को किसी भी प्रकार के पूर्व रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नही है।

You cannot copy content of this page