गृह मंत्री अनिल विज का पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमंरिंदर सिंह के बयान पर पलटवार

Font Size

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का किसानों को लेकर दिया गया बयान गैर-जिम्मेदाराना 

इससे यह साफ साबित होता है कि किसानों को भड़काने का काम अमरिंदर सिंह ने ही किया है

चण्डीगढ, 13 सितंबर :  हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के किसानों को लेकर दिए गए गैर-जिम्मेदाराना ब्यान पर पलटवार करते हुए कहा है कि इससे यह साफ साबित हो रहा है कि किसानों को भड़काने का काम अमरिंदर सिंह ने ही किया है।

श्री विज ने आज यहां टवीट करके कहा कि ‘‘पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह जी का किसानों को यह कहना की हरियाणा में या दिल्ली में जाकर जो चाहो करो और पंजाब में मत करो बहुत ही गैर-जिम्मेदाराना बयान है। इससे यह साबित होता है किसानों को भड़काने का काम अमरिंदर सिंह ने ही किया है’’।

उल्लेखनीय है कि किसान आंदोलन को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने होशियारपुर में एक समागम के दौरान कहा कि किसान पंजाब में आंदोलन न करें। वो चाहें तो हरियाणा और दिल्ली में जाकर जो कुछ करें लेकिन पंजाब का माहौल न बिगाड़ें। कैप्टन ने ये भी कहा कि पंजाब में किसान 113 जगहों पर धरना लगाकर बैठे हैं, इससे पंजाब को आर्थिक नुकसान हो रहा है।

बता दें कि कैप्टन ने ये भी कहा कि पंजाब सरकार ने किसान आंदोलन में पूरी मदद की है। अगर पंजाब सरकार रोक देती तो सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर इतनी भीड़ नहीं होती। किसानों की आवाज पूरे देश और दुनिया तक नहीं पहुंचती। कैप्टन ने ये भी कहा कि पंजाब सबसे पहला राज्य है, जिसकी सरकार ने इस कृषि सुधार कानून को लागू करने से इनकार किया। कैप्टन ने ये भी कहा था कि इसके बाद हमने अपने कानून बनाकर भेजे लेकिन वो गवर्नर ने आगे नहीं भेजे, जिस वजह से उसे हम लागू नहीं कर सके।

You cannot copy content of this page