संदिग्ध अवस्था में रस्सी से लटका मिला युवक का शव

8 / 100
Font Size

सहसन-सोमका रोड के पास की है घटना

परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए कराया मुकदमा दर्ज

जुरहरा, भरतपुर,  रेखचन्द्र भारद्वाज: क्षेत्र के गांव सहसन से सोमका के लिए जाने वाले मार्ग पर सड़क किनारे बुधवार को एक निर्माणाधीन दीवार के सहारे फंदे से एक युवक का शव लटका मिलने से सनसनी फैल गई और मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। जिसकी सूचना ग्रामीणों के द्वारा स्थानीय थाना पुलिस को दी गई जिस पर मय जाप्ते के मौके पर पहुंची जुरहरा थाना पुलिस के द्वारा ग्रामीणों के सहयोग से शव को नीचे उतारकर उसकी शिनाख्त के प्रयास किए गए। मृतक की शिनाख्त ग्राम लुहेसर थाना कामां निवासी सकील पुत्र इस्लाम के रूप में हुई वहीं पुलिस के द्वारा मौके पर फोरेन्सिक टीम को बुलाकर आवश्यक तथ्य एकत्रित किए गए। जिसके बाद मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जुरहरा अस्पताल लाया गया जहां शव का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों के सुपुर्द किया गया है। वहीं मृतक के चाचा की ओर से नामजद लोगों के खिलाफ हत्या का मामला जुरहरा थाने में दर्ज कराया गया है।

जुरहरा थाना अधिकारी सन्तोष कुमार शर्मा ने बताया कि बुधवार की सुबह सहसन-सोमका रोड पर एक स्थान पर निर्माणाधीन दीवार के पिछले हिस्से के साथ एक युवक के संदिग्ध हालत में लटके होने की सूचना मिली जिस पर मय जाप्ता के मौके पर पहुंचकर मृतक के शव को नीचे उतारकर उसकी शिनाख्त लोगों से कराई गई तो मृतक युवक की पहचान सकील पुत्र इस्लाम जाति मेव निवासी ग्राम लुहेसर थाना कामां के रूप में की गई। थाना अधिकारी ने बताया कि मृतक के शव को जुरहरा के अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया जहां शव का पोस्टमार्टम कराकर उसे परिजनों के लिए सुपुर्द कर दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार मृतक की पत्नी सकीला की मौत भी गत जुलाई माह में हो गई थी जिसमें सकील के खिलाफ उसकी पत्नी के परिजनों के मुकदमा दर्ज कराया गया था तभी से वह गांव खेडली नानू स्थित अपनी ननिहाल में रह रहा बताया गया है।

वहीं मृतक के चाचा ने जुरहरा थाने में मामला दर्ज कराया है कि उसका भतीजा शकील पुत्र इस्लाम गांव खेड़ली नानू थाना जुरहरा में अपने मामा के यहां रह रहा था जिसके पास उसकी ससुराल से फोन आने लगे और दर्ज मुकदमें में राजीनामा करा देने की बात करने लगे। दिनांक 07.09.2021 को शकील ने अपने मामा फज्जर को बताया कि उसके पास ससुराल वालों के कई दिनों से फोन आ रहे हैं और वे उसे बुला रहे हैं तो फज्जर ने शकील को ससुराल जाने से मना कर दिया।

लेकिन इसी दिन शाम करीब 6:00 बजे शकील खेड़ली नानू से अचानक गायब हो गया जिसकी लाश बुधवार को गांव सहसन के जंगल में मिली है मृतक के चाचा ने बताया कि सूचना पर वह व अन्य घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि मृतक शकील के शरीर पर जगह-जगह चोटों के निशान थे। मृतक के चाचा जैकम ने नामजद लोगों अयूब पुत्र छुटमल, सकील, वहीद, शहीद, शरीफ पिसरान दीनदार निवासी बहाला थाना एम.आई. अलवर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। स्थानीय थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page