मेयर से बदसलूकी करने वाले गुरुग्राम नगर निगम के एस ई रमेश शर्मा निलम्बित

Font Size

नगर निगम की हाउस मीटिंग की अवमानना करने पर गृह मंत्री ने अधीक्षण अभियंता को किया निलबिंत

गृह मंत्री ने कहा , किसानों के साथ वार्ता जारी, प्रदर्शन करना उनका लोकतांत्रिक अधिकार

चण्डीगढ, 08 सितंबर : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि भारत लोकतांत्रिक देश है, किसानों के साथ वार्ता चल रही है। यहां हर आदमी को अपनी आवाज उठाने का अधिकार है। उसके लिए आप किसी को रोक नहीं सकते है। उनकी जो भी मांगे हैं हमारे अधिकारी उनसे बातचीत कर रहे हैं। बातचीत से जो भी निष्कर्ष निकलेगा उसके बारे में बता दिया जाएगा।

गुरुग्राम नगर निगम में मेयर व अधीक्षण अभियंता के बीच चल रहे विवाद पर अनिल विज ने कहा कि गुरुग्राम नगर निगम की मेयर ने उन्हें बताया है कि संबंधित अधीक्षण अभियंता से उनके कुछ सवाल थे, लेकिन सवालों का जवाब देने की बजाय वे मीटिंग से उठकर चले गए। यह बहुत ही गंभीर मामला है और एक तरह से यह हाउस की अवमानना है।

श्री विज ने कहा कि उन्होंने संबधित अधीक्षण अभियंता रमेश शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलबिंत करने के आदेश दे दिए हैं।

उल्लेख्निय्य है कि गत 6 सितम्बर को गुरुग्राम नगर निगम की मेयर मधु आजाद द्वारा जारी आदेशों की पालना नहीं करने तथा बैठक में दुर्व्यवहार करने के कारण अधीक्षण अभियंता रमेश शर्मा के खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश की गई थी. समीक्षा बैठक में मेयर ने कहा था कि उनके द्वारा एसई को वार्ड-22 में विजिट करने के निर्देश गत सप्ताह दिए गए थे, जिनकी पालना एस ई ने नहीं की। जब इस बारे में मेयर ने एस ई से जवाब तलब किया तो वे बैठक को छोडक़र चले गए। उक्त अधिकारी का यह व्यवहार बेहद आपत्तिजनक था. इसके चलते एस ई को चार्ज मुक्त करने तथा उनका यहां से दूसरी जगह तबादला करने की अनुशंसा मेयर द्वारा निगमायुक्त से की गई थी . मेयर ने इस सम्बन्ध में सरकार को रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया था. बताया जाता है कि मेयर ने अज गृह एवं स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज से इस सम्बन्ध में शिकायत की थी. इस पर श्री विज ने तत्काल निलंबन के आदेश जारी कर दिए.

मेयर से बदसलूकी करने वाले गुरुग्राम नगर निगम के एस ई रमेश शर्मा निलम्बित 2

You cannot copy content of this page