एक संघर्ष संस्था का गरीब बच्चों के साथ क्रिसमस

Font Size

एक संघर्ष संस्था का गरीब बच्चों के साथ क्रिसमस 2पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी व  पंडित मदन मोहन मालवीय का जन्मदिन भी मनाया

फरीदाबाद : एक संघर्ष संस्था के सहयोग से आर्थिक रूप से पिछड़े परिवार के बच्चों के साथ क्रिसमस, पूर्व प्रधानमंत्री  अटल बिहारी बाजपेयी और पंडित मदन मोहन मालवीय  का जन्म  दिवस मनाया गया। इस अवसर पर पदमश्री डॉक्टर ब्रह्म दत्त ने बच्चों को शिक्षा के महत्त्व के बारे में बताया और क्रिसमस की शुभकामनायें दी। आर टी आई एसोसिएशन के महासचिव रविंदर चावला ने पंडित मदन मोहन जी की जीवनी पर प्रकाश डाला। उन्होंने अपने संबोधन में देश की आजादी की लड़ाई व शिक्षा के क्षेत्र में पंडित मालवीय के योगदान को याद किया. एक संघर्ष संस्था का गरीब बच्चों के साथ क्रिसमस 3

इस अवसर पर मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) डॉक्टर एस के दत्त,  सविता दत्त, कल्पना, मीना, रीता, टीना, श्रीमती बेदी और श्रीमती रावत सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थीं। सभी बच्चों का उत्साह बढ़ाया और शिक्षा ग्रहण करने की प्रेरणा दी.   संतोष राज शर्मा व उनकी धर्मं पत्नी ने बच्चों को स्टेशनरी वितरित की। एक संघर्ष संस्था की ओर से उपस्थित लगभग 100 बच्चों को गर्म जुराबें और खाद्य पदार्थ वितरित किये गए । ाकार्यक्रम में जादूगर तरुण मित्रा ने बच्चों को जादू का खेल दिखाया. समारोह का आरम्भ बच्चों के मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम से हुआ .

एक संघर्ष संस्था का गरीब बच्चों के साथ क्रिसमस 4
कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता सुबोध नागपाल, वरुण श्योखंड, नारायण सिंह, अजय बहल, ऋषि भरद्वाज, राजन गुप्ता, सतपाल शर्मा, जगह धमीजा,  मंजू चावला, रोहित चावल और  शकुंतला शर्मा ने बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित किया और बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

 

एक संघर्ष संस्था की ओर से सभी उपस्थित मेहमानों का समाज में बदलाव लाने के लिए उनके द्वारा किया जा रहे प्रयासों के लिए आभार प्रकट किया।

You cannot copy content of this page