टोकियो ओलिम्पिक रजत पदक विजेता मीरा बाई चानू और उनके कोच विजय शर्मा का अभिनंदन

Font Size

नई दिल्ली : केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक और केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने आज Tokyo Olympics की रजत पदक विजेता मीरा बाई चानू और उनके कोच विजय शर्मा का अभिनंदन किया. उन्हें अपनी बधाई सन्देश इमं प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और यही मायने रखता है। हार-जीत तो जीवन का हिस्सा है। भारत को आपके योगदान पर बहुत गर्व है। पीएम ने कहा कि आप हमारे नागरिकों के लिए एक प्रेरणा हैं।

टोकियो ओलिम्पिक रजत पदक विजेता मीरा बाई चानू और उनके कोच विजय शर्मा का अभिनंदन 2इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहला दिन और पहला मेडल… ये किसी और ने नहीं किया. मीरा बाई चानू के शानदार प्रदर्शन से 135 करोड़ जनता के चेहरे पर मुस्कुराहट आई है.उन्होंने कहा कि आपने तिरंगे का मान बढ़ाया है, इतिहास रचा है और पूरे देश को आप पर गर्व है.

खेल मंत्री ने कहा कि मणिपुर में 906 करोड़ की लागत से राष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय स्थापित करने का लिया गया फैसला ऐतिहासिक है और पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए एक बड़ी उपलब्धि भी, मैं 135 करोड़ भारतीयों की ओर से आप को बधाई देता हूं.

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू भी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि यह भारत के लिए गर्व का क्षण है और हर कोई जश्न मना रहा है. हम उम्मीद करते हैं कि यह जीत अन्य एथलीटों को आगे के खेल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करेगी. इस जीत के लिए मैं सबसे पहले और उनके कोच विजय शर्मा को दिल से बधाई देना चाहता हूं.

केन्द्रीय मंत्री सर्वदानंद सोनोवाल ने कहा कि खेल जगत के सबसे बड़े मंच से आपने जो सफलता प्राप्त की है उससे आज हर भारतीय गौरवान्वित महसूस कर रहा है.

रजत पदक हासिल करने वाली मीरा बाई चानू ने कहा कि मैं सबको धन्यावाद करना चाहती हूं और खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिन्होंने मुझे विशेष ट्रेनिंग के लिए यूएसए भेजा. मैं दिल से खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और अपनी देश की जनता का भी धन्यवाद करना चाहती हूं जिन्होंने मेरे लिए प्रार्थना की.

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: