प्रशासनिक अधिकारी पूरी पारदर्शिता के साथ काम करें : राज्यपाल

5 / 100
Font Size

चण्डीगढ़ 17 जुलाई :  हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी पूरी पारदर्शिता के साथ सरकार की योजनाओं और कार्यकर्मों को हर जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुंचाना सुनिश्चित करे। श्री दत्तोत्रय शनिवार को राजभवन में हरियाणा के मुख्य सचिव विजय वर्धन से बात कर रहे थे।

मुख्य सचिव श्री वर्धन शनिवार को राज्यपाल दत्तोत्रय से मुलाकात करने पहुंचे। उन्होंने राज्यपाल श्री दत्तात्रेय को गुलदस्ता भेंट किया और राज्य की प्रशासनिक व्यवस्था के बारे में बताया।

राज्यपाल श्री दत्तात्रेय ने कहा कि सरकार की योजनाओं के क्रियान्वन की जिम्मेवारी प्रशासनिक अधिकारियों की है। सभी अधिकारी आपस में विभागीय समन्वय के साथ टीम वर्क के रूप में काम करेंगे तो यह प्रदेश के विकास के लिए एक अच्छा कदम होगा और प्रदेश तरक्की करेगा। उन्होंने कहा कि सभी विभागों को स्ट्रीम लाईन कर बेहतर कार्य कुशलता के साथ कार्य करे।

इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री विजय वर्धन ने राज्यपाल श्री दत्तोत्रय को विश्वास दिलाया कि उनके मार्गदर्शन में सरकार की नीतियों को पूरी तरह क्रियान्वित किया जाऐगा। उन्होंने विभागों के स्ट्रीम लाईन बारे विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासनिक तंत्र के बीच बेहतर समन्वय कायम कर प्रदेश के विकास को और गति दी जाएगी। इसके साथ-साथ उन्होंने हरियाणा की एतिहासिक पृष्ठ भूमि से भी राज्यपाल को अवगत करवाया। उन्होंने पानीपत में स्थापित वार-मेमोरियल की भी जानकारी दी।

राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने पंजाब सरकार के इन्डस्ट्रियल क्लस्टर विकास के सलाहकार, तेलंगाना के पूर्व विशेष मुख्य सचिव बी.पी. आचार्य से हरियाणा के साथ-साथ तेलंगाना के विकास के बारे में योजनाओं और कार्यकर्मों पर भी चर्चा की। उन्होंने तेलंगाना में इन्डस्ट्रियल क्लस्टर के विकास और साईबरबीड (हैदराबाद) का और अधिक विकास की योजनाओं की रूप-रेखा के बारे में जानकारी हासिल की। इसके साथ-साथ उन्होंने हैदराबाद में जीनाॅम वैली और तेलंगाना में और अधिक रोजगार को कैसे बढ़ावा देने की सम्भावनाओं के बारे में भी जाना। श्री आचार्य हैदराबाद में मुख्य सचिव के रूप में सफलतापूर्वक कार्य कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page