विधायक राकेश दौलताबाद के हस्तक्षेप से मालिबू टाउन कॉलोनी के लोगों को मिली बड़ी राहत, ओसी जारी होने का रास्ता साफ

Font Size

– लंबे समय से ओसी को लेकर कॉलोनी वासी थे परेशान

गुरुग्राम, 17 जुलाई। गुरुग्राम में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट से लाइसेंस प्राप्त कॉलोनी मालिबु टाउन में लंबे समय से ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट (ओसी) जारी करने पर लगी रोक के मामले में बादशाहपुर के विधायक तथा हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज के चेयरमैन राकेश दौलताबाद के हस्तक्षेप से कॉलोनी वासियों को बड़ी राहत मिली है। अब राज्य सरकार मलिबु टाउन कॉलोनी में रहने वाले लोगों को ओसी जारी करने को तैयार हो गई है। इस बारे में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट हरियाणा के महानिदेशक श्री केएम पांडुरंग ने गुरुग्राम में नियुक्त विभाग के अधिकारियों को पत्र भेजकर निर्देश भी दे दिए हैं।

गौरतलब है कि नए गुरुग्राम शहर में लगभग 200 एकड़ में मालिबु टाउन नाम से आवासीय कॉलोनी बसी हुई है। यह कॉलोनी नियम अनुसार प्रदेश के टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट से लाइसेंस प्राप्त करके बसाई गई है लेकिन इस कॉलोनी में अतिक्रमण विषयों को लेकर विभाग को काफी शिकायतें मिल रही थी। इस कारण से इस कॉलोनी में लोगों के ओसी पर विभाग ने रोक लगा दी थी। ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट जारी नहीं करने का मामला मलिबु टाउन निवासी अपने बादशाहपुर हलके के विधायक राकेश दौलताबाद, जो हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज के चेयरमैन भी हैं, के संज्ञान में लेकर आए।

उसके बाद राकेश दौलताबाद ने गुरुग्राम में नियुक्त टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के अधिकारियों के साथ तालमेल बैठक की। बैठकों का दौर चला और विधायक राकेश दौलताबाद के कहने पर गुरुग्राम के अधिकारियों ने इस कॉलोनी के फैक्ट्स लिखकर पूरा केस बनाकर टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के महानिदेशक को भेज दिया।

उन्होंने इस मामले की चंडीगढ़ मुख्यालय पर भी पैरवी की और इस मामले को सुलझवाया। आखिरकार विधायक राकेश दौलताबाद की मेहनत रंग लाई और टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के महानिदेशक के एम पांडुरंग ने गुरुग्राम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि लोगों के ओसी के मामले ना रोके जाएं और मलिबु टाउन कॉलोनी में डिमार्केसन अर्थात निशानदेही और अतिक्रमण के मामलों का भी जल्द निपटारा किया जाए।

इस तथ्य की गुरुग्राम के डीटीपी एनफोर्समेंट आर एस बाट और डीटीपी प्लानिंग संजय कुमार ने पुष्टि की है कि विभाग के महानिदेशक से ऐसे आदेश मिले हैं। संजय कुमार ने कहा है कि महानिदेशक से आदेश प्राप्त होने के बाद अब मलिबु टाउन कॉलोनी में डिमार्केशन जल्द करवाई जाएगी और जिन इमारतों के ओसी नहीं जारी हुए हैं, उनका सर्वे करवाकर जल्द ओसी जारी कर दिए जाएंगे। वहीं, डीटीपी एनफोर्समेंट आर एस बाट ने कहा कि डिमार्केशंस के बाद एंक्रोचमेंट अर्थात अतिक्रमण भी हटा दिया जाएगा।

इस विवाद का हल होने से मलिबु टाउन कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने राहत की सांस ली है और मामले को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करवाने के लिए बादशाहपुर के विधायक तथा हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज के चेयरमैन राकेश दौलताबाद का धन्यवाद किया है।

You cannot copy content of this page