गु़डगांव कैनाल के पानी को रूपारेल से जोड़ने का प्रयास जारी : विधायक जाहिदा खान

Font Size

विधायक ने उपखंड अधिकारी सहित सिंचाई विभाग के अधिकारी के साथ नहर का निरीक्षण किया

जुरहरा, रेखचन्द्र भारद्वाज : गु़डगांव कैनाल के पानी को रूपारेल से जोड़ने की कार्ययोजना के चलते कामां विधायक जाहिदा खान ने उपखंड अधिकारी सहित सिंचाई विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों को साथ लेकर नहर का निरीक्षण किया. उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

कामां विधायक जाहिदा खान ने बताया कि विधानसभा के गोपालगढ़ क्षेत्र के लोगों को सिंचाई के लिए पानी की कमी व पीने के पानी की समस्या के चलते गुड़गावां कैनाल को रूपारेल से जोड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं. इससे गोपालगढ़ क्षेत्र का जलस्तर बढ़ाया जा सकेगा और क्षेत्रवासियों की काफी लंबे समय से चली आ रही पानी की समस्या का निदान हो सकेगा। उन्होंने बताया कि गुडगांव कैनाल के पानी को रूपारेल से जोड़ने के लिए उपखंड अधिकारी एवं सिंचाई विभाग के अधिकारियों को साथ लेकर रूपारेल के पॉइंट जीरो से लेकर जगह-जगह पूरे सिस्टम का आज उन्होंने मुआयना किया जिससे कि गुडगावां कैनाल के पानी को रूपारेल से जोड़ा जा सके।

गौरतलब है कि विधायक ने चुनाव जीतते ही इस योजना को पूरा करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग की थी.  विभाग द्वारा कुछ तकनीकी कारण बताने की वजह से यह योजना अभी तक मंजूरी के लिए विचाराधीन है। अब विधायक द्वारा निरीक्षण के बाद उपखंड अधिकारी सहित सिंचाई विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं जिससे गोपालगढ़ क्षेत्रवासियों को इसका लाभ मिल सकेगा।

You cannot copy content of this page