गुरुग्राम को मिली टीकाकरण लॉजिस्टिक्स वैन, दूरदराज के क्षेत्रों में टीकाकरण में मिलेगी मदद

Font Size

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने गुरुग्राम के सेक्टर 31 पॉलीक्लिनिक से किया शुभारंभ

गुरुग्राम 10 जुलाई । गुरुग्राम जिला को टीकाकरण लॉजिस्टिक्स वैन मिल गई है, जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सहायक होगी। इस वैन की मदद से जिला के दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर टीकाकरण से अभी तक वंचित रहे लोगों को कोरोना से बचाव के टीके लगाए जा सकेंगे। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने आज इस विशेष वैन का गुरुग्राम के सेक्टर 31 स्थित पॉलीक्लिनिक झंडी दिखाकर शुभारंभ किया।

यह वैन की-साइट टेक्नोलॉजीज और यूनाइटेड-वे दिल्ली के सहयोग से गुरुग्राम जिला प्रशासन को मिली है ।
इस मौके पर अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने कंपनी से आए प्रतिनिधियों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इस टीकाकरण लॉजिस्टिक्स वैन से वैक्सीन स्टोरेज इको सिस्टम पहले की अपेक्षा और अधिक मजबूत होगा। संकट की इस घड़ी में हम सभी को एकजुटता के साथ प्रयास करते हुए कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए निरंतर प्रयासरत रहना होगा, तभी हम कोरोना संक्रमण के खिलाफ चल रही इस लड़ाई पर जीत हासिल कर पाएंगे।

श्री अरोड़ा ने कहा कि कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए राज्य में स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को सुदृढ़ किया जा रहा है । कोविड से संबंधित सभी चिकित्सा उपचार संसाधनों जैसे वेंटिलेटर बेड, ऑक्सीजनयुक्त बेड, आईसीयू बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर की उपलब्धता, रेमेडिसिविर इंजेक्शन, एम्फोटेरिसिन, टोसिलिजुमैब आदि सहित कोविड-19 के उपचार के लिए किसी भी उपकरण या दवा की कमी न हो, इस दिशा में काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित करना सरकार की प्राथमिकता है इसलिए स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिक्स की भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाई जा रही है।

इस अवसर पर यूनाइटेड -वे दिल्ली के सीईओ सचिन गोलवलकर ने कहा कि यूनाइटेड-वे दिल्ली टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए गुरुग्राम जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार का सहयोग करने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि आगे भी कंपनी द्वारा जिला प्रशासन का इसी प्रकार सहयोग किया जाएगा।

इस अवसर पर उपायुक्त डॉ यश गर्ग, सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव, की-साइट टेक्नोलॉजी से अनमोल भुटानी तथा नरेश एन असनानी, यूनाइटेड – वे दिल्ली से शान जैन तथा पल्लविका अहलावत सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page