बेस्टेक पार्कव्यू संस्कृति सोसाइटी में आयोजित फ्री वैक्सीनेशन कैंप में 125 लोगों ने लगवाये टीके

Font Size

वैक्सीनेशन ही कोरोना की तीसरी लहर से बचाव की तैयारी : संजय ढिल्लो

सोसाइटी की टीम वालंटियर्स ने लोगों को टीके लगवाने के लिए किया प्रेरित

गुरुग्राम : कोरोना महामारी से बचाव की दृष्टि से देश के सभी लोगों के लिए वैक्सीनेशन आज अत्यंत आवश्यक है. ये कहना है बेस्टेक पार्कव्यू संस्कृति सोसाइटी की टीम वालंटियर्स के मुख्य संचालक संजय ढिल्लो का. श्री ढिल्लो ने कहा कि वैक्सीनेशन ही कोरोना की तीसरी लहर से बचाव की हम सभी की तैयारी है और इसे शतप्रतिशत नागरिकों तक पहुंचाना होगा .

उल्लेखनीय है कि बेस्टेक पार्क व्यू संस्कृति सोसाइटी में आज फ्री वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया था जहाँ सोसाइटी में रहने वाले परिवारों के साथ साथ सोसाइटी के बाहर के भी व्यक्तियों को पहली और दूसरी वैक्सिनैशन की डोज़ निःशुल्क लगाई गई . सोसाइटी की टीम वालंटियर्स ने अहम् योगदान दिया जिसके सभी सदस्य हमेशा समाजसेवा के लिए समर्पित रहते हैं. कैम्प में कोरोना प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन किया गया. सभी मास्क लगा कर आये जबकि सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने की पूरी व्यवस्था की गई थी. कैम्प में आने वाले लोगों को टीके लगवाने के लिए जागरूक भी किया जा रहा था.

कोरोना की दूसरी भीषण लहर के समय भी इस सोसाइटी की टीम ने सोसाइटी में ही आपातकाल के लिए सभी प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाओं से लैस आइसोलेशन सेंटर की स्थापना की थी और सैकड़ों लोगों को आपात चिकित्सा मुहैया कराई थी. उनके ही सामूहिक प्रयासों से गंभीर कोरोना सक्रमित दर्जनों लोगों को बचाया जाना संभव हुआ था. कई स्वयंसेवी सदस्य भी इस संक्रमण के शिकार हो गए थे लेकिन उन्होंने सोसाइटी के लोगों को उस भीषण परिस्थिति से निकालने की अथक कोशिश जारी रखी. भोजन हो या दवाई या फिर ऑक्सीजन की व्यवस्था सभी इंतजाम कर लोगों को राहत पहुंचाई गई थी.

श्री ढिल्लो के नेतृत्व में उक्त टीम अब भी सेवा भावना से सोसाइटी के परिवारों के लिए सक्रीय हैं और आज भी फ्री वैक्सीनेशन के आयोजन में भरपूर योगदान दिया.

सभी नागरिकों को वैक्सीनेशन करवाने की आवश्यकता : शलभ गोएल

इस अवसर पर शलभ गोएल ने कहा कि हमारे देश के सभी स्वास्थ्य विशेषज्ञ कोरोना की संभावित तीसरी लहर के प्रति आगाह कर रहे हैं. इससे बचने के लिए कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना और टीके लगवाना ही सटीक उपाय है. इसलिए सभी नागरिकों को वैक्सीनेशन करवाने की आवश्यकता है. इसे आने वाली संभावित तीसरी लहर के प्रकोप से बचने की तैयारी के रूप में लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि यदि हम संभावित तीसरी लहर के लिए अभी से अपने आपको तैयार कर लेंगे तो हम इस महामारी को इस देश से भगा सकते हैं .

बेस्टेक पार्क व्यू संस्कृति सोसाइटी में आज आयोजित इस कैंप में लगभग 125 व्यक्तियों को वैक्सीन दी गयी . टीम वालंटियर्स ने यहाँ भी कहा कि भविष्य में भी इस तरह के कैंप आयोजित किये जाते रहेंगे ताकि शतप्रतिशत लोगों का वैक्सिनैशन करवाया जा सके.

संजय ढिल्लो ने कैम्प के सफल आयोजन में योगदान देने वाली अपनी टीम और डॉक्टर्स एवं स्वास्थ्यकर्मियों की टीम का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि हमारी टीम आगे भी इस प्रकार के सामाजिक कार्य करती रहेगी .

इस अवसर पर टीम के अन्य सदस्य रवि ढिल्लो, धीरज चोपड़ा,  नितिन शर्मा, दीपक संसनिवाल , रविन्द्र खरब, अनिल अग्रवाल , हेमंत, हितेश आर्यन तथा सलीम जावेद आदि अपस्थित थे .

You cannot copy content of this page