गुरुग्राम में भारी मात्रा में अफीम सप्लाई करने वाला युवक गिरफ़्तार

5 / 100
Font Size

गुरुग्राम : अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने भारी मात्रा में अफीम सप्लाई करने वाले आरोपी को काबू किया । आरोपी के कब्जा से कुल 01 किलो 84 ग्राम अफीम, 01 मोबाईल फोन व 01 बैग पुलिस टीम द्वारा बरामद किया गया ।

ए सी पी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने बताया कि के.के. राव, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के निर्देशानुसार निरीक्षक अरविन्द, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने नशीले पदार्थ रखने व बेचने वालों के खिलाफ शिकंजा कसते हुए एक बार फिर से बड़ी कामयाबी हासिल की है। इससे पहले भी अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने निरीक्षक अरविन्द के नेतृत्व में कार्य करते हुए कई बार भारी मात्रा में अवैध गाँजा, नशीले पदार्थ व अवैध शराब बरामद करने में सफलता प्राप्त कर चुकी है।

उन्होंने बताया कि  04.07.2021 को निरीक्षक अरविन्द, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने विश्वशनीय सूत्रों की सहायता से व अपनी समझबूझ से अवैध रूप से अपने कब्जा में अवैध अफीम रखने व बेचने वाले 01 आरोपी को नजदीक टोल प्लाजा खेड़की दौला, गुरुग्राम से काबू करने में सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान राम पुत्र पूना राम निवासी गाँव मुलाराज, जिला जोधपुर, राजस्थान के रूप में हुई।

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम द्वारा उक्त आरोपी के कब्ज़ा से अवैध अफीम बरामद किए जाने पर आरोपी के विरूद्ध NDPS Act. की उचित धाराओं के तहत थाना खेड़की दौला, गुरुग्राम में अभियोग अंकित किया गया व आरोपी को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। उक्त आरोपी के कब्जा से कुल 01 किलो 84 ग्राम अफीम पुलिस टीम द्वारा बरामद की गई है।

ए सी पी क्राइम ने बताया कि आरोपी से प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इनके कब्जा से बरामद हुई अफीम यह मध्य-प्रदेश से लाया था और यह मुनाफा कमाने की नियत से गुरुग्राम से सप्लाई करने के लिए आया था, किन्तु गुरुग्राम पुलिस की सतर्कता के कारण यह गुरुग्राम में दाखिल होते ही अवैध अफीम सहित पकड़ा गया।

उक्त आरोपी को आज अदालत के सम्मुख पेश कर पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी से उपरोक्त मामले के सम्बंध में व जहां से यह अफीम लाया था और जिसको सप्लाई करने आया था इत्यादि के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी व पुलिस पूछताछ में जो भी तथ्य सामने आएंगे नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page