प्राइवेट स्कूलों की मनमानी को लेकर विधायक सुधीर सिंगला से मिले गुरुग्राम के पेरेंट्स

Font Size

-डीपीएस मारुति कुंज/ डीएलएफ एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने विधायक को दिया ज्ञापन 

-ट्यूशन फीस में की गई अनर्गल वृद्धि और अन्य फीस की डिमांड का किया विरोध 

-विधायक ने की हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर से बात 

-मुख्यमंत्री के समक्ष भी मामले को उठाएंगे विधायक 

-शिक्षा मंत्री व विधायक ने दिया मसले के निराकरण का आश्वासन 

गुरुग्राम : डीपीएस मारुति कुंज/ डीएलएफ एसोसिएशन के पदाधिकारी रविवार को गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला से मिले और उनसे स्कूल प्रबंधन द्वारा ट्यूशन फीस में की गई अनर्गल वृद्धि व एनुअल चार्ज एवं मांगी जा रही अन्य फीस /फंडों से राहत दिलाने की अपील की। अभिभावकों ने विधायक को लिखित ज्ञापन के माध्यम से पिछले वर्ष से ही कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न विषम परिस्थिति के बावजूद स्कूल प्रबंधन की मनमानी के बारे में अवगत कराया. साथ ही इस मसले को हरियाणा सरकार के समक्ष मजबूती से उठाने की अपील की.

विधायक श्री सिंगला ने इस मामले को लेकर अभिभावकों के सामने ही हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर से दूरभाष पर बात की. उन्होंने शिक्षा मंत्री को गुरुग्राम के अभिभावकों की चिंता से अवगत कराया और सभी प्राइवेट स्कूल प्रबंधनों की मनमानी पर तुरंत रोक लगाने का आग्रह किया।

शिक्षा मंत्री श्री गुर्जर ने गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला को बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में है। उन्होंने माना कि पूरे हरियाणा में प्राइवेट स्कूलों ने फीस के मामले में मनमानी कर रखी है. उन्होंने यह कहते हुए आश्वस्त किया कि इस पर रोक लगाने के लिए कार्रवाई की जा रही है।

इस अवसर पर मौजूद अभिभावकों ने विधायक से कहा कि अभिभावकों के प्रदेश स्तरीय संगठन हरियाणा अभिभावक एकता मंच ने फीस वृद्धि का स्थाई समाधान निकालने के लिए एक पत्र मुख्यमंत्री को लिखा है. सभी ने उनसे मांग की कि वह उक्त मांग पत्र को अपने अनुमोदन के साथ पेरेंट्स के हित में उचित कार्रवाई करने के लिए मुख्यमंत्री को भेजने का कष्ट करें। विधायक ने अभिभावकों से मंच का उक्त पत्र उपलब्ध कराने को कहा और आश्वस्त किया कि पत्र मिलते ही वे उसे प्रदेश के मुख्यमंत्री के पास भेज देंगे।

विधायक सुधीर सिंगला से मिलने पहुंचे अभिभावकों के प्रतिनिधिमंडल में शामिल अभिभावक पंकज, गौरव, विनीत, प्रवीण, दीपक, रंजीत, अजय आदि ने कहा कि डीपीएस मारुति कुंज व डीएलएफ सिटी स्कूल द्वारा अनुचित तरीके से शुल्क बढ़ाकर अभिभावकों की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना काल में पहले से ही लोग परेशान हैं, ऊपर से स्कूलों द्वारा इस तरह से शुल्क बढ़ाना उन्हें परेशान कर रहा है। काम-धंधे ठप पड़े हैं। ऐसे में अभिभावकों के सामने यह धर्म संकट बन गया है कि वे बच्चों को आखिर कैसे पढ़ाएं। अभिभावकों ने विधायक सुधीर सिंगला ने स्कूलों की इस मनमानी पर रोक लगाने की मांग की है, ताकि बच्चों की पढ़ाई कराई जा सके।

अभिभावकों की बात सुनने के बाद विधायक सुधीर सिंगला ने इस मुद्दे पर गुरुग्राम के मंडलायुक्त एवं फीस रेगुलेरिटी कमेटी के चेयरमैन राजीव रंजन, जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदू बोकन से बात की। शिक्षा मंत्री को उन्होंने सारी स्थिति से अवगत कराया। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने विधायक सुधीर सिंगला को बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में है। पूरे हरियाणा में प्राइवेट स्कूलों ने फीस के मामले में मनमानी कर रखी है। इस पर रोक लगाने के लिए कार्यवाही की जा रही है। कंवरपाल गुर्जर ने आश्वासन दिया है कि किसी भी अभिभावक के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। स्कूलों की फीस बढ़ोतरी व अन्य भत्ते वसूलने के मामले का ब्यौरा लिया जा रहा है।

विधायक सुधीर सिंगला से बातचीत के दौरान गुरुग्राम के मंडलायुक्त एवं फीस रेगुलेरिटी कमेटी के चेयरमैन राजीव रंजन ने कहा कि इस मामले में प्रशासनिक हस्तक्षेप करके जल्द ही मामले को निपटाया जाएगा। स्कूल प्रबंधन से बात की जा रही है। जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदू बोकन ने भी विधायक सुधीर सिंगला को आश्वस्त किया कि अभिभावकों की मांगों पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। विधायक ने सभी निजी स्कूलों से आग्रह किया है कि वे कठिन समय को देखते हुए फीस संबंधी अपने फैसलों पर विचार करें। यह संकट का समय है। हम सबको इस संकट से मिलकर पार उतरना है। उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों द्वारा फीस व अन्य भत्तों में बढ़ोतरी पर सरकार की नजर है। अभिभावकों के साथ ज्यादगी नहीं होने दी जाएगी।

इस मौके पर पंकज, गौरव, विनीत, प्रवीण, दीपक , रंजीत , अजय आदि कई अभिभावक उपस्थित थे l

You cannot copy content of this page