पूर्व मंत्री आफताब ने किया सीआरपीएफ कैंप का विरोध

Font Size

हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री खट्टर को पत्र लिख कर जताया रोष 

यूनुस अलवी

मेवात : हरियाणा प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी आफताब अहमद ने मेवात के टूँडलाका गांव में प्रस्तावित सी आर पी एफ कैंप को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिखकर कड़ा विरोध जताया है। पूर्व मंत्री ने प्रदेश की  भाजपा सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा है कि जिस इलाके के नोजवानो को रोज़गार की दरकार है व् जिस इलाके के बच्चो को स्कूल कॉलेज यूनिवर्सिटी जैसी परियोजनाओं की दरकार हो भाजपा की खट्टर सरकार वहां सी आर पी एफ कैंप देकर लोगों को बेवजह डराना चाह रही है। इस कैंप की यहाँ कोई आवश्यकता नहीं है। पूरी दुनिया जानती है की देश की आज़ादी के वक़्त भी मेवात में कोई साम्प्रदायिक लड़ाई झगड़ा नहीं हुआ था ।यहाँ की गंगा जमुना तहजीब की मिशाल दुनिया भर में प्रसिद्ध है. 

 

पूर्व मंत्री आफताब अहमद ने कहा कि जिन  मेवातवासियों की देश की आज़ादी में भागीदारी को सदियों तक नहीं भुलाया जा सकता हो अपने उन्ही देशभगत लोगों को आज ये भाजपा सरकार अपनी ही सेना से डराना चाह रही है। सरकार का काम लोगों के दिलों में सुरक्षा और विश्वास पैदा करने का होता है न की बेवजह ख़ौफ़ पैदा करने का ।

 

पूर्व मंत्री आफ़ताब अहमद ने 18 व 19 दिसम्बर को टूँडलाका गांव में सरकार और प्रशासन द्वारा तोड़े गए गरीब लोगों के  मकानों  की कड़ी आलोचना करते हुए कहा की सरकार जल्द से जल्द पीड़ित परिवार को आसरा दे। ये कैसी सरकार है जो गरीबों को आबाद नहीं बल्कि बर्बाद करती है ।

 

पूर्व मंत्री ने कहा की मेवात में सी आर पी एफ कैंप की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि फ़िरोज़पुर झिरका के भोंड गांव, मानेसर, पलवल, भोंडसी जो मेवात से बिलकुल सटे हुए हैं वहां पहले से ही सेना के कैंप मौजूद हैं ।

 

आफ़ताब अहमद ने कहा की उनकी कांग्रेस पार्टी की सरकार में जहाँ उन्होंने इलाके के लिए मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, बहुतकनीकी संस्थान, आई टी आई, शिक्षा प्रसिक्षण केंद, आरोही मॉडल स्कूल, कस्तूरबा गाँधी स्कूल,एम डी यू का रीजनल सेंटर, मौलाना आज़ाद उर्दू विश्व विद्यालय का रीजनल सेंटर,  कोटला झील, राजीव गाँधी पेयजल योजना, व् रोजगार के दर्जनों साधन  मुहैय्या करना  जैसी दर्जनों बड़ी परियोजना दी थी।  वहीँ आज की ये भाजपा  की खट्टर सरकार लोगों को ख़ौफ़ज़दा करना चाहती है ।

 

पूर्व मंत्री चौधरी आफ़ताब अहमद ने मुख्यमंत्री खट्टर से अपील  की वो मेवातवासियों की जन भावनाओं का सम्मान करते हुए इस सी आर पी एफ कैंप को मेवात से ख़त्म करें और जो लोग बेघर हुए हैं उनको तत्काल आबाद कराया जाय । अगर खट्टर सरकार अपनी जिद पर कायम रहती है तो सरकार को जनता और हमारे रोष  का सामना करना पड़ेगा ।

You cannot copy content of this page