अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस पर जागरूकता के लिए गुरुग्राम में साईकिल रैली

Font Size

गुरुग्राम, 26 जून। अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस पर लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए आज जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा साईकल रैली का आयोजन किया गया।

गुरुग्राम मंडल के बाल कल्याण अधिकारी अमरनाथ नरवाल ने साईकल रैली को झंडी दिखाकर रवाना करते हुए कहा कि आज के मौजूदा हालात में युवा पीढ़ी को किसी भी प्रकार के नशे से बचा कर रखना अति आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि काफी युवक व युवती बदलती जीवनशैली में जाने अनजाने में विभिन्न प्रकार की नशीली दवाओं के प्रति आकर्षित होकर इसके कुचक्र में फंस जाते है, इसलिए आज इसकी रोकथाम के लिए मनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय दिवस पर हमें यह प्रण लेना चाहिए कि हम नशे से दूर रहकर अन्य लोगों को भी इसके दुष्परिणामों के बारे में जागरूक करें।

कार्यक्रम में उपस्थित जिला बाल कल्याण अधिकारी वीरेंद्र यादव ने कहा कि आज युवाओं में किसी भी प्रकार के नशे के प्रति आकर्षण को कम करना सभी जिम्मेदार नागरिकों का कर्तव्य है।

उन्होंने कहा कि हमे अपनी पीढ़ियों के बेहतर सुनहरे कल के लिए यह जरूरी है कि हमे वर्तमान में जो युवा किसी भी प्रकार के नशे की लत के शिकार है, उनको जागरूक कर फिर से सामान्य दिनचर्या में वापिस लाने के लिए सामूहिक प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि आज अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस पर बाल कल्याण परिषद द्वारा जिला में जगह जगह पोस्टर व बैनर लगा कर इसके दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक किया गया।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: