छापेमारी में तमिलनाडु सीएस के घर क्या मिला ?

Font Size

चेन्नई : तमिलनाडु राज्य के मुख्य सचिव पी. रामा मोहन राव के आवास पर आयकर विभाग की छापेमारी की प्रक्रिया गुरुवार को पूरी हो गई है। आयकर अधिकारियों ने तमिलनाडु के मुख्य सचिव के घर व कार्यालय की तलाशी ली. छापेमारी के दौरान 30 लाख रुपये के नये नोट और पांच किलोग्राम सोना जब्त करने का दावा किया गया है. इसके अलावा करीब पांच करोड़ रुपये की अघोषित आय का खुलासा होने का भी दावा किया गया है.

 

बताया जाता है कि आयकर विभाग के करीब 100 अधिकारियों के दल ने बुधवार सुबह छह बजे से छापेमारी शुरू की थी. मुख्य सचिव राव, उनके बेटे विवेक और कुछ रिश्तेदारों के चेन्नई और आंध्र प्रदेश के चित्तूर स्थित ठिकानों समेत 15 जगहों पर तलाशी ली गे है. आयकर विभाग के सूत्र के अनुसार 30 लाख रुपये के नये नोट और पांच किलोग्राम सोना छापे में जब्त किये गए.

 

उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव के बेटे विवेक द्वारा कथित तौर पर अर्जित पांच करोड़ रुपये की अघोषित आय का भी खुलासा किया गया है हालाँकि राव या उनके बेटे ने इस बारे में अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. उल्लेखनीय है कि आयकर विभाग ने यहां तमिलनाडु के कुछ रेत खनन कारोबारियों के यहां छापेमारी की थी. और यह छापा उसी क्रम में है .छापे में नोटबंदी के बाद प्रदेश में नये नोटों की सबसे बड़ी खेप पकड़ी गयी थी.

एक आयकर अधिकारी ने कहा है कि हम सबूतों के आधार पर छापे मारने गये जिसमें दस्तावेज, नोटिंग और अन्य चीजें हैं जो राव और उनके बेटे की ओर से करीब 16 करोड़ रुपये से लेकर 17 करोड़ रुपये तक की प्राप्ति की ओर इशारा करते हैं. अधिकारी ने कहा कि यहां राव के आवास, उनके रिश्तेदारों और सहयोगियों के आवास समेत सचिवालय में उनके चैंबर में यह कार्रवाई की गयी है. आयकर विभाग के शीर्ष सूत्रों ने कहा कि राव के बेटे विवेक पापीसेत्ती और उनके रिश्तेदारों के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू की गयी है. उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश के चित्तूर में विवेक के ससुर के यहां भी छापे मारा गए हैं .

अधिकारी ने दावा किया कि हमारे पास बहुत सबूत हैं. उन्होंने खनन कारोबारी शेखर रेड्डी और श्रीनिवासुलू के पास से 135 करोड़ रुपये की नकदी और 177 किलोग्राम सोना जब्त करने की हालिया कार्रवाई की ओर इशारा किया. उन्होंने कहा कि उस अभियान से भी हमारे पास सबूत हैं. सीबीआई ने रेड्डी और उनके सहयोगी श्रीनिवासुलू को भी गिरफ्तार किया और उन्हें यहां की एक अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

You cannot copy content of this page