सदर बाजार में फिर से अतिक्रमण शुरू ,नगर निगम प्रशासन मौन, आम आदमी अतिक्रमण से परेशान

Font Size

गुडग़ांव : नगर निगम प्रशासन ने शहर के सबसे प्राचीन व सबसे बड़े सदर बाजार को बढ़ते अतिक्रमण से मुक्त करने के लिए कई बार बीड़ा उठाया, लेकिन नगर निगम को इसमें सफलता मिलती दिखाई नहीं दे रही है। 3 माह पूर्व भी नगर निगम प्रशासन ने सदर बाजार को व्यवस्थित बनाने और पार्किंग की व्यवस्था आदि की तैयारियां भी की थी और कुछ सप्ताह के लिए बाजार अतिक्रमण मुक्त भी हो गया था, लेकिन अब फिर से दुकानों के सामने अतिक्रमण होना शुरु हो गया है।

बाजार में आने-जाने वाले लोगों को बड़ी परेशानियों का सामना फिर से करना पड़ रहा है। दुकानदारों ने जहां अपने सामने रेहडिय़ां व अस्थायी स्टॉल लगवा लिए हैं, जिनके कारण लोगों को बाजार में पैदल चलना भी दुश्वार हो गया है। नगर निगम प्रशासन भी यह सब देख रहा है, लेकिन ऐसे लापरवाह दुकानदारों के खिलाफ किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है।

नगर निगम के अधिकारियों का पहले से ही रटा-रटाया एक जबाव होता है कि दुकानदारों के साथ बैठक कर अतिक्रमण करने वालों को पहले चेतावनी दी जाएगी। यदि वे नहीं मानते हैं तो उनके खिलाफ तभी कार्यवाही की जाएगी। कोरोना महामारी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सामाजिक दूरी का नियम लागू किया हुआ है, लेकिन भीड़भाड़ वाले इस सदर बाजार में सामाजिक दूरी की पालना नहीं हो रही है। यदि यही हाल रहा तो कोरोना संक्रमण फिर से फैल सकता है। लेकिन दुकानदारों को इससे कोई लेना-देना नहीं है।

You cannot copy content of this page