गुरुग्राम में सोमवार को चलेगा सबसे बड़ा ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन अभियान

Font Size

– सोमवार को 5 स्थानों पर होगा मेगा ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन

– प्रत्येक स्थान पर कोविशील्ड के 500 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे

– 18 वर्ष & उससे अधिक आयु का कोई भी व्यक्ति लगवा सकता है अपनी कोरोना रोधी वैक्सीन

गुरुग्राम : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के दिन सोमवार को स्वास्थ्य विभाग 5 स्थानों पर मेगा ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन अभियान भी चलाया जा रहा है।जिला में वैक्सीनेशन कार्य को देख रहे गुरुग्राम के उप सिविल सर्जन डॉ एमपी सिंह ने बताया कि सोमवार 21जून को गुरुग्राम में अब तक का सबसे बड़ा ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देश पर 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सोमवार को मेगा वैक्सीनेशन डे मनाया जा रहा है। जिसके तहत जिला में 190 स्थानों पर वैक्सीनेशन कार्य किया जाएगा।इसके साथ ही ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन कार्यक्रम भी बड़े स्तर पर चलाने के लिए गुरुग्राम में सोमवार को पांच स्थानों पर मेगा ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन कार्यक्रम किया जा रहा है.

सोमवार को मेगा ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन के लिए निर्धारित किए गए स्थान इस प्रकार हैं – वर्ल्ड मार्क 65 मैदावास रोड सेक्टर 65, एआईपीएल जॉय स्ट्रीट, एयरिया मॉल, साउथ पॉइंट कार्निवल, सेक्टर 67 के एम3एम अर्बन पार्किंग एरिया। इनमें प्रत्येक स्थान पर कोविशील्ड वैक्सीन के 500 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

डॉ सिंह ने बताया 18 वर्ष & उससे ऊपर आयु का कोई भी नागरिक इस मेगा ड्राइव थ्रू में आकर अपना पहला या दूसरा कोरोना रोधी टीका लगवा सकता है। दूसरा टीका उन्ही लोगों को लगाया जाएगा जिन्होंने पहले टीके के बाद अपनी 84 दिन की निर्धारित समय सीमा पूरी कर ली है।उन्होंने कहा कि ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन के लिए किसी प्रकार के पहले रजिस्ट्रेशन या अपॉइंटमेंट का स्लॉट बुक करने की आवश्यकता नहीं है। कैंप में पहले आओ पहले लगवाओ की तर्ज पर सभी का टीकाकरण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इन स्थानों पर वैक्सीन लगवाने के इच्छुक व्यक्ति खाना जरुर खा कर आए और अनुशासन का पालन करें। वैक्सीन लगवाने के बाद ऑब्जर्वेशन के लिए वहीं पर आधे घंटे के लिए अपनी गाड़ी में ही इंतजार करें और यदि कोई दिक्कत हो तो वहां तैनात चिकित्सक को बताएं। स्लॉट खत्म होते ही वैक्सीनेशन कार्य को बंद कर दिया जाएगा।

You cannot copy content of this page