सोमवार को 41 लोग कोरोना को मात देकर मुख्यधारा में लौटे

Font Size

– पिछले 24 घंटे में जिला में कोरोना के 21 पॉजिटिव केस मिले

– वैक्सीनेशन अभियान के तहत 14959 लोगों ने लगवाया कोरोना रोधी टीका

गुरुग्राम,14 जून । जिला में कोविड-19 महामारी को हराकर स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों की संख्या निरंतर बढ़ रही है, वही दूसरी ओर टेस्टिंग अभियान में पिछले कई दिनों से पॉजिटिव केसों में भी गिरावट दर्ज की जा रही है. जिला में सोमवार को 21 नए पॉजिटिव केस पाए गए हैं जबकि कोरोना को हराकर 41 व्यक्ति स्वस्थ हो गए.

गुरुग्राम जिला में अब तक 179288 व्यक्ति कोरोना महामारी को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं। लोगों के स्वस्थ होने के साथ जिला में कॉविड एक्टिव केसों में भी निरंतर कमी देखी जा रही है। अब जिला में 354 मरीज ही एक्टिव रह गए हैं, जिनमें से 329 मरीज होम आइसोलेशन में है।

जिला में कोरोना की रफ्तार कम होने के बावजूद टेस्टिंग पर खासा जोर दिया जा रहा है ।अब तक 1580782 टेस्ट करवाए जा चुके हैं जिनमें से 1396673 नेगेटिव आए हैं। पिछले 24 घंटे में जिला में 3594 टेस्ट किए गए।

कोरोना को हराने के लिए वैक्सीनेशन अभियान के तहत आज जिला में वैक्सीन की 14959 डोज दी गई हैं, जिन्हें मिलाकर अब तक 870708 डोज दी जा चुकी हैं।
जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने कहा कि जिला में कोरोना का ग्राफ दिन प्रतिदिन नीचे आ रहा है लेकिन हमें अभी भी अपनी जागरूकता व सतर्कता से इसको खत्म करने के लिए प्रयासरत रहना है। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन में दी गई ढील में हमे गैरजिम्मेदाराना व्यवहार नही रखना है इसलिए कोरोना को हराने का एक ही मंत्र है और वह है कि हम घर से बाहर निकले तो नाक और मुंह को ढकते हुए मास्क पहने, एक दूसरे के बीच 2 गज की दूरी रखें और साबुन से हाथ धोते रहे या अल्कोहल युक्त सैनिटाइजर से अपने हाथों को सैनिटाइज जरूर करे।

You cannot copy content of this page