कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए हुडा सेक्टर व कालोनियों में मैक्रो कंटेन्मेंट ज़ोन बनाना बेहद कारगर रहा : दिनेश वशिष्ठ

9 / 100
Font Size

गुरुग्राम :  जिला के उपायुक्त व पुलिस कमिशनर की ओर से हुडा सेक्टर और शहर की कालोनियों में मैक्रो कंटेन्मेंट ज़ोन बनाना बेहद कारगर रहा. इसके कारण ही आज गुरुग्राम में कोरोना के मामले कम  हुए. इसमें गुरुग्राम की जनता का भी सहयोग रहा जिन्होंने करोना प्रोटोकाल का पालन कर प्रशासन का साथ दिया. यही कारण है कि अब सेक्टर 3 ,5 और 6 सहित कई स्थानों पर आज जारी आदेश के तहत इसे हटा लिया गया. इसमें सेक्टरों व कालोनियों की आम जनता ने संयम का परिचय दिया.

यह कहना है आर॰डबल्यू॰ए॰ के प्रेसिडेंट दिनेश वशिष्ठ का . उन्होंने बताया कि मैक्रो कंटेन्मेंट ज़ोन बनाना हमारे सेक्टर और गुरुग्राम के रेज़िडेंट्स के लिए बहुत फ़ायदेमंद रहा. क्योंकि हमारे सेक्टर 3,5&6 में करोना केस 125 से अभी आधिक हो गया था. इतनी बड़ी संख्या में करोना मरीज़ होना हमसब के लिए चिंता का विषय था. इससे करोना मरीज ओर उनके परिवार के सदस्यों को भी बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा.

वशिष्ठ ने कहा कि सेक्टर के रेज़िडेंट्स ने इस विषम परिस्थिति में एक दूसरे की भरपूर मदद की.  तभी इस बीमारी का असर कम हुआ. उन्होंने आगाह किया कि अभी ख़तरा कम नहीं हुआ है इसलिए हमें बेहद सतर्क रहने की जरूरत है. अब लोग इस बीमारी से बचाव के उपाय जान चुके हैं. सभी मास्क लगाकर रहते हैं ओर दो गज की दूरी का पालन करते हैं.

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यवश हमारे सेक्टर में इतने कम समय में ही 17/18 मोतें हुईं. सभी बीमारी से पहले स्वस्थ थे. इस महामारी का शिकार होने वालों में एक पचीस साल का युवा भी शामिल है जिसकी सादी एक साल पहले हुई थी. इसलिए हमें ध्यान रखना चाहिए कि यह संक्रमण जानलेवा है.कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना हमसब का कर्तव्य है.

दिनेश वशिष्ठ ने कहा कि इस दौरान डॉक्टर विरेंदर यादव सिविल सर्जन व स्वास्थ्य विभाग के सभी डॉक्टर व नर्स एवं सभी स्वास्थ्यकर्मियों ने बहुत अच्छा कार्य किया. सभी अपनी जान की परवाह किये विना कोरोना पीड़ित गुरुग्राम की जनता की सेवा करते रहे. आज भी वे सभी जान जोखिम में डाल कर सेवारत हैं. स्वास्थ्यकर्मियों ने संक्रमण की आशंका से दूर होकर लोगों को करोना के टीके लगाए. ये सभी बधाई के पात्र हैं.

रितु चौधरी, चेयरपर्सन, नवतरंग एन॰जी॰ओ॰ सेक्टर 5 ने हरियाणा सरकार और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर एवं गुरुग्राम के अधिकारियों के कार्यों की सराहना की. उन्होंने कहा कि सभी ने मिलजुलकर इस बीमारी के प्रभाव को कम किया. बहुत ही कम समय में ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई जबकि अलग अलग जगह बेड और अन्य सुविधाएँ मुहैया करवाई.

सूरज नगरथ आर॰टी॰आई॰ एक्टिविस्ट ने यश गर्ग डी॰सी॰ व के॰के॰ राव पुलिस कमिशनर व उनके सभी पुलिस अधिकारी व सभी थाना अधिकारी व पुलिस स्टाफ़ के कार्यों की सराहना की. उन्होंने सभी अधिकारियों का धन्यवाद किया. उन्होंने सेक्टर 5 थाना पुलिस अधिकारी ओर पुलिसकर्मी स्टाफ़ की भी उनके योगदान के लिए सराहना करते हुए कहा कि उन सभी ने अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों की सेवा की.

One thought on “कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए हुडा सेक्टर व कालोनियों में मैक्रो कंटेन्मेंट ज़ोन बनाना बेहद कारगर रहा : दिनेश वशिष्ठ

  1. Very nice Bhai
    Well Begiqn is Half Done.
    I pray to God that you always success in < You's Life
    M.k. Rohilla
    CRPF.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page