हरियाणा बाल कल्याण परिषद्प द्वारा ग्रीष्मकालीन स्पर्धाओं का ऑनलाइन आयोजन

Font Size

गुरूग्राम, 22 मई। कोरोना महामारी के इस दौर में आज प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में भय की स्थिति है वहीं इसका प्रभाव बच्चों पर भी देखा जा रहा है। ऐसे में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिशद् द्वारा षुरू की गई आॅनलाइन ग्रीश्मकालीन प्रतियोगिताओ के माध्यम से बच्चे कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगों में जागरूकता ला रहे हैं। इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चे अपनी रचनात्मक षैली का प्रदर्षन करते हुए लोगों में जन जागरूकता ला रहे हैं।


जिला बाल कल्याण अधिकारी विरेन्द्र यादव ने बताया कि महामारी के संकटकालीन दौर में जब हर कोई अपने घरों में रहने को मजबूर है और बच्चे घरों में अकेलापन महसूस कर रहे हैं। ऐसे में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद बाल कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए बच्चों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से बड़ा मंच प्रदान कर रहा है। कोविड-19 संकट के दौरान परिषद की ओर से 4 जून तक ऑनलाइन ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन किया गया है। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की उपलब्धता से बच्चे विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से घर बैठे अपने प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं।


ऑनलाइन ग्रीष्मकालीन शिविर में विशेषज्ञ बच्चों को कोविड-19 में सकारात्मक विचारों की जागरूकता, कोरोना वैक्सीन लगवाने की जागरूकता, कोरोना वॉरियर्स का सम्मान बढ़ाने वाले जागरूकता विषय दिए गए हैं जिनमें प्रतियोगिताओं में पेंटिंग, स्केचिंग, एकल लोकगीत, एकल लोक नृत्य, एकल देशभक्ति गीत, ब्लॉग व अन्य गतिविधियों के माध्यम से बच्चे ऑनलाइन अपनी प्रस्तुतियां परिषद की वेबसाइट-www.childwelfareharyana.com पर उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि अबकी बार ऑनलाइन ग्रीष्मकालीन शिविर 2021 नए रिकॉर्ड करने जा रहा है क्योंकि जैसे उत्सुकता बच्चे दिखा रहे हैं। उन्होंने सभी स्कूलों व बच्चों और उनके अभिभावकों से आह्वान किया है कि ज्यादा से ज्यादा बच्चे इस प्रतियोगिता में हिस्सा दिलवाएं।

You cannot copy content of this page