दिल्ली में लॉक डाउन एक सप्ताह बढ़ा, सख्त होंगे नियम और मेट्रो भी बंद रहेगी

Font Size

नई दिल्ली। दिल्ली में लॉक डाउन एक सप्ताह और जारी रहेगा। खास बात यह है कि यह लॉक डाउन में पहले से सख्त नियम होंगे। इस बार मेट्रो को भी पूरी तरह बंद रखा जाएगा। यह घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की।

उन्होंने दिल्ली की जनता को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 2 सप्ताह में हमने कोविड-19 संक्रमण को नियंत्रित करने में जो सफलता हासिल की है अगर अभी छूट दे देंगे तो फिर स्थिति पूर्ववत हो जाएगी । उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली की जनता और तमाम लोगों से मिले Feedback के आधार पर लॉकडाउन को 1 सप्ताह और बढ़ाने का फैसला लिया है। उनका कहना था कि दिल्ली के व्यापारियों युवाओं महिलाओं सभी वर्ग के लोगों से उन्होंने बात की और सभी का यह मानना था कि अभी कोविड-19 संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए और शक्ति की आवश्यकता है इसलिए लॉकडाउन को बढ़ाया जाना चाहिए। इसलिए दिल्ली में 10 मई से 17 मई के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है जिसमें पहले से अधिक सख्ती की जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि”ये वक्त ढिलाई बरतने का नहीं है, जान है तो जहान है, बाकि काम बाद में कर लेंगे पहले जीवन सुरक्षित करना जरूरी।” उन्होंने कहा कि इस बार मेट्रो को भी पूरी तरह बंद रखेंगे क्योंकि इसे और सख्त करने की आवश्यकता है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले दिनों दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट 35% से भी अधिक हो गई थी जबकि पिछले 2 सप्ताह में लॉक डाउन करने के बाद अब यह रेट 23% तक आ गई है। इसलिए अगर अभी लॉकडाउन में ढील दी जाएगी तो फिर हालात और बिगड़ सकते हैं और जो कुछ हासिल किया है उस पर पानी फिर जाएगा। इसलिए इस बार लॉकडाउन में और सख्ती बरतने का निर्णय लिया गया है।

You cannot copy content of this page