देश की राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी के कारण बत्रा अस्पताल में 8 कोरोना मरीजों की मौत

Font Size

नई दिल्ली : दिल्ली में आज एक बार फिर मशहूर बत्रा अस्पताल में भर्ती कोरोना के 8 मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हो गई. देश की राजाधानी की यह दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति पिछले सप्ताह भी देखने को मिला था जब जयपुर गोल्डन अस्पताल में 20 मरीजों किम मौत ऑक्सीजन न मिलने के कारण हो गई थी.

बत्रा अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ एस सी एल गुप्ता ने बताया कि कोविड के गंभीर स्थिति वाले 6 मरीज आईसीयू वार्ड और 2 मरीज मुख्य वार्ड में भर्ती थे. आज ऑक्सीजन की कमी के करन 8 #COVID  रोगियों की मृत्यु हो गई। उन्होंने कहा कि हमने अनथक कोशिश की लेकिन उन्हें नहीं बचा सके।

डॉ गुप्ता ने कहा कि जब से कोरोना की यह लहर देश में आई है  हम सरकार से ऑक्सीजन की मांग कर रहे हैं. हमारे कार्यकारी निदेशक संबंधित सरकारी अधिकारियों के साथ नियमित संपर्क में हैं और उन्हें हमारे ऑक्सीजन स्टॉक के बारे में अपडेट कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि ” आईनॉक्स और गोयल- दो ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ता बत्रा अस्पताल को ऑक्सीजन की आपूर्ति करते हैं। उनमें से कोई भी हमारे कॉल को नहीं उठाता है “

दूसरी तरफ दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल आज भी ऑक्सीजन की कमी के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराया हैं. उन्होंने कहा है कि दिल्ली में ऑक्सीजन का एक प्रमुख मुद्दा है। सभी अस्पतालों से लगातार इसकी डिमांड आ रही है। हमने अदालतों में बात की है और केंद्र को लिखा है कि दिल्ली को प्रतिदिन 976 टन ऑक्सीजन की आवश्यकता है लेकिन हमें केवल 490 टन ऑक्सीजन आवंटित की गई है। केजरीवाल ने कहा कि कल हमें केवल 312 टन ऑक्सीजन प्राप्त हुआ। ऐसे कैसे चलेगा ? उन्होंने कहा कि दिल्ली को ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए मैं हाथ जोड़कर केंद्र सरकार में निर्णय लेने वालों से अनुरोध करता हूं.

You cannot copy content of this page