विधायक सुधीर सिंगला ने तीन नये रूटों पर सिटी बसों को दिखाई झंडी

Font Size

-लक्ष्मण विहार से बसों को किया गया रवाना
गुरुग्राम। शुक्रवार को विधायक सुधीर सिंगला ने तीन नए रूटों पर सिटी बसों को झंडी दिखाकर रवाना किया। बसों की रवानगी का कार्यक्रम लक्ष्मण विहार में किया गया। इस दौरान रोडवेज के अधिकारी, जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ता मौजूद रहे।


ये सिटी बसें लक्ष्मण विहार से उद्योग विहार, राजीव चौक, मानेसर के लिए शुरू की गई हैं। हालांकि मानेसर जाने वाली बस राजीव चौक पर यात्रियों को दूसरी बस में सवार होना होगा। इन बसों के संचालन के बाद अब इन रूटों पर रोजाना हजारों यात्रियों को लाभ होगा। वे अपने गंतव्य तक आसानी से और सुरक्षित पहुंच पाएंगे।


इस मौके पर विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि जनता को परिवहन की बेहतर सुविधाएं प्रदान करने को प्रयासरत हैं। इसलिए शहर में जीएमडीए की ओर से सिटी बसों को अच्छा संचालन किया जा रहा है। शुरुआत में जहां बसें शहर में ही शुरू की गई थी, जनता की मांग को देखते हुए इनका विस्तार पटौदी, फर्रूखनगर व अन्य क्षेत्रों तक किया गया है। जहां-जहां से भी यात्रियों की अधिक संख्या होने से बसें संचालित करने की मांग होती है, वहां पर बिना देरी के ही बसें शुरू की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि सिटी बसों के संचालन के बाद शहर के हर कोने में बसें पहुंच रही हैं। लोग पहले जहां अपनी गाडिय़ों, दुपहिया वाहनों में चलते थे, अब उनके पास तक सिटी बसें उपलब्ध हैं और वे इनमें यात्रा करते हैं। गुरुग्राम शहर के भीतरी क्षेत्रों के साथ-साथ बाहरी क्षेत्रों में बसें निरंतर चलती हैं।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि जैसे-जैसे डिमंाड बढ़ेगी, डिपो में और बसों को भी शामिल जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार का गुरुग्राम पर विशेष ध्यान है। यहां हर बड़े प्रोजेक्ट की शुरुआत होती है और वह सफल होता है। लो-फ्लोर बसें होने के कारण इनमें हर उम्र के व्यक्ति को चढऩे-उतरने में आसानी होती है। गुरुगमन सिटी बस सेवा शहर के लिए काफी लाभकारी सिद्ध हो रही है। उन्होंने जनता से अपील की है कि सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ उठाएं। प्रशासन को अपना पूर्ण सहयोग दें। भविष्य में भी जिस रूट पर बसों के संचालन की जरूरत होगी, उसे पूरा किया जाएगा। इस मौके पर पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी, बीजेपी नेता अमित गोयल, डिपो प्रबंधक अरुण कुमार शर्मा, सहायक-प्रबंधक जेपी यादव, गौरव जैन, आरपी सिंह के अलावा जीएमसीबीएल का काफी स्टाफ मौजूद रहा।   

You cannot copy content of this page