महाराष्‍ट्र में ऑक्‍सीजन टैंक में रिसाव के बाद ऑक्‍सीजन की कमी के कारण नासिक में एक कोविड अस्‍पताल में 22 मरीजों की मौत

Font Size

मुंबई :  महाराष्‍ट्र में ऑक्‍सीजन टैंक में रिसाव के बाद ऑक्‍सीजन की कमी के कारण नासिक जिले में एक कोविड अस्‍पताल में 22 मरीजों की मौत हो गई। राज्‍य सरकार ने घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है। इस अप्रत्याशित घटना पर प्रधान मंत्री सहित कई बड़े नेताओं ने दुःख प्रकट किया है.

नासिक के प्रभारी मंत्री ने कहा कि अस्‍पताल में 157 कोविड मरीज भर्ती थे, जिनमें से 131 ऑक्‍सीजन सपोर्ट और 15 मरीज वेंटिलेटर पर थे। उन्‍होंने कहा कि ऑक्‍सीजन टैंक में दिन में साढ़े 12 बजे के आसपास रिसाव शुरू हुआ। बाद में टैंक में मरम्‍मत करके रिसाव पर काबू पाया लिया गया। इस बीच, कुछ मरीजों को अन्‍य अस्‍पतालों में स्‍थानांतरित किया गया और ऑक्‍सीजन आपूर्ति की वैकल्पिक व्‍यवस्‍था की गई, लेकिन तब तक 22 मरीजों ने दम तोड़ दिया, जिनमें 11 महिलाएं हैं।

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी अस्‍पतालों से ऑक्‍सीजन आपूर्ति व्यवस्था की जांच करने को कहा है। उन्‍होंने घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने के आदेश देते हुए स्‍पष्‍ट किया कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्‍शा नहीं जाएगा। श्री ठाकरे ने मृतकों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि समूचा राज्‍य दुख की इस घड़ी में उनके साथ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने घटना में हुई मौतों पर शोक व्यक्त किया है। घटना को हृदय विदारक बताते हुए श्री मोदी ने कहा कि लोगों की मृत्‍यु से उन्‍हें गहरा दुख पहुंचा है। गृह मंत्री अमित शाह ने एक ट्वीट में कहा कि वह घटना से व्‍यथित हैं। उन्‍होंने घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की।

 महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल भगत सिंह कोशियारी ने भी शोकाकुल परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्‍यक्‍त की और प्रभावित लोगों के शीघ्र स्‍वास्‍थ्‍य लाभ की कामना की।

You cannot copy content of this page