हत्या सहित एक दर्जन संगीन वारदातों को अंजाम देने वाला रणदीप भाटी गिरोह का कुख्यात बदमाश सचिन उर्फ मूसा पकड़ा गया

Font Size

गुरुग्राम्। फरीदाबाद, गुरुग्राम व पलवल जिलों में हत्या, हत्या का प्रयास, लङाई-झगङा, रंगदारी मांगने व अवैध हथियार रखने इत्यादि अपराधों की करीब एक दर्जन वारदातों को अन्जाम देने वाले रणदीप भाटी गिरोह के एक सक्रिय सदस्य को अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया है। इस पर पुलिस की ओर से 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया गया था।

आरोपी के कब्जा से 01 पिस्टल व 02 जिन्दा कारतूस भी बरामद किये गए हैं। आरोपी को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ की जाएगी।

गुरुग्राम् पुलिस के एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने।पत्रकारों को बताया कि आज यानी 3 अप्रैल को निरीक्षक नरेन्द्र चौहान, प्राभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से हत्या, हत्या का प्रयास, लङाई-झगङा, रंगदारी मांगने व अवैध हथियार रखने इत्यादि अपराधों की करीब 01 दर्जन वारदातों को अन्जाम देने वाले 25 हजार रुपयों के कुख्यात बदमाश सचिन उर्फ मूसा पुत्र ओमप्रकाश निवासी गाँव तिगाँव, थाना तिगाँव, जिला फरिदाबाद, उम्र 25 वर्ष को सैक्टर-14, गुरुग्राम से अवैध हथियार सहित काबू करने में बङी सफलता हासिल की है।

उनके अनुसार पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से अवैध 01 पिस्टल व 02 जिन्दा कारतूस बरामद किए जाने पर आरोपी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम की सम्बन्धित धाराओँ के तहत अभियोग अंकित किया गया व आरोपी को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह कुख्यात बदमाश रणदीप भाटी, नोएडा के गिरोह का सक्रिय सदस्य है और इसके खिलाफ जिला फरीदाबाद, गुरुग्राम व पलवल में हत्या, हत्या का प्रयास, लङाई-झगङा, रंगदारी मांगने व अवैध हथियार रखने इत्यादि अपराधों के करीब 01 दर्जन अभियोग अंकित है। आरोपी की गिरफ्तारी पर फरीदाबाद पुलिस द्वारा 25 हजार रुपयों का ईनाम भी घोषित किया हुआ है।

एसीपी प्रीतपाल सिंह ने कहा कि आरोपी से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि इसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर एम.जी.एफ. मॉल में एम्पायर व ट्वीन्स क्लब के मालिक को धमकी देते हुए उससे रंगदारी मांगने की वारदात को अन्जाम दिया था। जिस सम्बन्ध में थाना डी.एल.एफ. फेस-2, गुरुग्राम में अभियोग भी अंकित है। इस मामले में आरोपी के दो साथियों रिकी उर्फ मोरु व जितेन्द्र उर्फ बिट्टू को पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

उनका कहना है कि आरोपी द्वारा रंगदारी मांगने पर आरोपी के खिलाफ थाना डी.एल.एफ. फेस-2 में अंकित में आरोपी को नियमानुसार गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपी को अदालत के सम्मुख पेश कर पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी से अन्य वारदातों व अन्य साथियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You cannot copy content of this page