जलभराव की समस्या से शीघ्र मिलेगी निजात, विधायक जाहिद खान की अनुशंसा पर मिली वित्तीय स्वीकृति

Font Size

विधायक ने काम शीघ्र शुरू करने का दिया निर्देश

जुरहरा, रेखचन्द्र भारद्वाज: क्षेत्र के गांव नौनरा, किरावता, सहेड़ा सहित दर्जनभर गांवों में पिछले कई सालों से गुड़गांव कैनाल से सेजा लगने के कारण कृषि भूमि में जलभराव की समस्या आ रही थी। यह मुद्दा हर चुनाव के वक्त इस क्षेत्र के लोगों के द्वारा उठाया जाता रहा है। हाल में भी क्षेत्र के लोगों ने विधायक जाहिदा खान से कृषि भूमि से पानी निकासी कराए जाने की मांग की गई तथा लगातार इस क्षेत्र के लोग विधायक से इस समस्या से निजात दिलाने की मांग कर रहे थे।

विधायक ने कई बार संबधित अधिकारियों से ग्रामीणों की उक्त समस्या को लेकर वार्ता की लेकिन समस्या गंभीर और काफी पुरानी होने के चलते काफी समय लगा। आखिरकार प्रशासनिक स्वीकृति के बाद वित्तीय मंजूरी मिलने पर अब जल्द ही खेतों में जलभराव की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं कामां पंचायत समिति के पूर्व प्रधान जलीस खान ने बताया कि कामां क्षेत्र के ग्राम नौनरा, किरावता, सहेड़ा सहित दर्जनों गांवों में कई सालों से जलभराव की समस्या थी जहां ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। उसके लिए पूर्व मंत्री चौधरी तय्यब हुसैन ने भी ग्रामीणों की समस्या समाधान के प्रयास किए तथा उनके कार्यकाल में लोगों को राहत भी मिली थी।

इस क्षेत्र के जिम्मेदार ग्रामीणों ने कामां विधायक जाहिदा खान से भी उक्त समस्या को लेकर बात की थी। विधायक जाहिदा खान ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ जिला कलेक्टर सहित प्रदेश स्तर पर ग्रामीणों की समस्या को लेकर अवगत कराया। उनके प्रयास के बाद 10 जुलाई को प्रशासनिक स्वीकृति मिली और अब पानी निकासी के लिए तीन पंप लगाने की वित्तीय स्वीकृति भी जारी हो गई है।

उक्त कार्य के लिए करीब 66 लाख रुपए स्वीकृत किये गये हैं। इससे अब ग्रामीणों की जलभराव की समस्या का शीघ्र ही निस्तारण होगा। वित्तीय स्वीकृति मिलने के बाद विधायक जाहिदा खान ने संबधित अधिकारियों से बात कर शीघ्र ही कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं।

You cannot copy content of this page