मनोज कुमार 5वीं बार बने मुंजाल शोवा श्रमिक यूनियन के प्रधान

Font Size

अपने अधिकारों को पाने के लिए श्रमिकों को होना पड़ेगा संगठित : बेचूगिरि


गुरुग्राम, 13 मार्च :
आईएमटी मानेसर स्थित मुंजाल शोवा श्रमिक यूनियन की आमसभा का आयोजन महावीर चौक के निकट श्रमिक यूनियन के प्रधान मनोज कुमार की अध्यक्षता में किया गया, जिसमें यूनियन के सदस्य बड़ी संख्या में शामिल हुए। यूनियन के चुनाव भी कराए गए।

श्रमिक संगठन एटक के जिला महासचिव कामरेड अनिल पंवार ने बताया कि आमसभा को एटक के प्रदेश महासचिव कामरेड बेचूगिरि, मुरली कुमार, सतपाल नैन, धर्मवीर शर्मा, अधिवक्ता संतोख सिंह आदि ने संबोधित करते हुए कहा कि सरकार श्रमिकों को तबाह करने पर तुली हुई है। पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए श्रम कानूनों में बदलाव किए जा रहे हैं। सरकारी प्रतिष्ठानों का निजीकरण किया जा रहा है। श्रमिकों को इस सबका सामना करने के लिए तैयार रहना होगा और अन्य श्रमिकों को भी जागरुक करना होगा।

उन्होंने श्रमिकों से संगठित रहने का आह्वान भी किया। श्रमिक यूनियन के चुनाव सर्वसम्मति से कराए गए, जिसमें मनोज कुमार को लगातार 5वीं बार यूनियन का प्रधान चुना गया। सतीश धानिया उप प्रधान, चंदन कुमार महासचिव, प्रवीण कुमार सचिव, धीरेंद्र
गुप्ता संगठन सचिव, अशोक कुमार प्रचार सचिव, संदीप कुमार कोषाध्यक्ष व अनिल पंवार को कानूनी सलाहकार नियुक्त किया गया। नरेश राणा को कार्यकारिणी सदस्य के रुप में शामिल किया गया।

You cannot copy content of this page