सोमवार को नेतवाडी के पास हुई लूट की घटना का हुआ खुलासा

Font Size

आरोपी को गिरफ्तार कर लूटी हुई राशि 170000 की बरामद

जुरहरा, रेखचन्द्र भारद्वाज : सोमवार को जुरहरा-कामां रोड पर ग्राम नेतवाड़ी के पास एक पिकअप चालक के साथ में कथित रूप से हुई 170000/ रुपये की लूट का खुलासा करते हुए लूट की मनगढ़ंत कहानी रचने के आरोप में पिकअप ड्राइवर को गिरफ्तार कर उसके घर से 170000/ रूपयों को बरामद कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक भरतपुर देवेन्द्र विश्नोई के द्वारा थाना जुरहरा इलाके के गांव नेतवाडी के पास सोमवार को हुई लूट की घटना को गम्भीरता से लेते हुये उक्त घटना का जल्द से जल्द खुलाशा करने हेतु निर्देश दिये गये थे। जिसके चलते सीओ कामां प्रदीपसिंह यादव के नेतृत्व में थानाधिकारी जुरहरा राजवीर सिंह मय जाप्ता द्वारा एक टीम गठित की गई और तेजी से कार्यवाही करते हुए लूट की झूँठी कहानी बनाने के आरोपी में आसिफ पुत्र सत्तार जाति मेव निवासी भोजन थाली कस्बा कामां को गिरफतार कर उसके कब्जे से राशी 170000/ रूपये को बरामद किया गया है।


क्या था मामला- सोमवार 15 फरवरी 2021 को वैभव जैन उर्फ मोनू पुत्र मुकेश जैन जाति वैश्य निवासी दीवान मौहल्ला कस्बा कामां ने जुरहरा थाने में मामला दर्ज कराया कि सोमवार दिनांक 15 फरवरी 2021 को समय करीब 8ः00 बजे उसकी पिकअप गाडी का ड्राईवर आसिप पुत्र सत्तार जाति मेव निवासी भोजनथाली के पास कस्बा कामां राशि 170000/रूपया नकद लेकर जुरहरा गुड लेने के लिए जा रहा था। तभी रास्ते में जुरहरा-कामां मार्ग पर गांव गुरीरा के पास दो अपाची बाइकों पर सवार चार अज्ञात बदमाशों ने बाइकों को गाडी के सामने लाकर गाडी को रूकवा लिया और ड्राईवर पर कट्टा तानकर उससे 170000/रूपया व एक एंड्राइड मोबाइल फोन को भी छीन लिया। उक्त मामले में पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर तुरन्त एक्शन लिया गया।


पुलिस के द्वारा कार्यवाही करते हुए किया खुलासा- सीओ कामा प्रदीप यादव के नेतृत्व में थानाधिकारी थाना जुरहरा राजवीर सिंह मय जाप्ता के एक टीम गठित की गई। जिसके द्वारा कार्यवाही करते हुये तकनीकी एवं मनोवैज्ञानिक साधनों का प्रयोग करते हुये आसिप पुत्र सत्तार जाति मेव निवासी भोजनथाली के पास कस्बा कामां से गहन पूछताछ की गई तो बार-बार अज्ञात नकाबपोश हथियार बन्द बदमाशों के द्वारा स्वयं के साथ लूट होना बताया गया। जिससे वारदात को खोलना काफी चुनौतिपूर्ण रहा। पूछताछ ये तथ्य सामने आया कि कुछ दिन पूर्व चालक आसिफ ने अपने मालिक वैभव जैन उर्फ मोनू से ड्राईविंग लाईसेन्स बनवाने के लिये रूपये मांगे थे।

जिस पर वैभव जैन उर्फ मोनू ने रूपये देने से इन्कार कर दिया था इसी बात से नाराज होकर चालक आसिफ ने वैभव जैन उर्फ मोनू के साथ कोई बडी वारदात करना चाहता था। सोमवार को मोनू उर्फ वैभव जैन के द्वारा गुड खरीदने के लिये दिये गये 170000/ रूपयों को नेतवाडी के पास अज्ञात चार बदमाशों द्वारा लूटने की घटना बनाकर बदनियती पूर्वक अपने मालिक को बताई। जिस पर मालिक वैभव जैन उर्फ मोनू के द्वारा यह प्रकरण दर्ज कराया गया। आरोपी आसिप पुत्र सत्तार जाति मेव निवासी भोजनथाली के पास कस्बा कामां को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से उसके घर की आलमारी में रखे 170000/ रूपये बरामद किये जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page