दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर हिंसा करने वाले उपद्रवियों पर 22 मामले दर्ज, अब तक दौ सौ उपद्रवी गिरफ्तार

Font Size

नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को उपद्रवी तथाकथित किसानों की हिंसक ट्रैक्टर रैली के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में लाल किला सहित विभिन्न हिस्सों में हुई हिंसा को लेकर भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत व अन्य किसान नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इन लोगों के खिलाफ एफआईआर, रैली के संबंध में जारी एनओसी के उल्लंघन करने का किया गया है।

दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर हिंसा करने वाले उपद्रवियों पर 22 मामले दर्ज, अब तक दौ सौ उपद्रवी गिरफ्तार 2

खबर है कि दिल्ली पुलिस ने अलग अलग जिले में 26 जनवरी को आंदोलन के नाम पर उग्रवादियों द्वारा किए गए हिंसक विरोध प्रदर्शन, दंगा भड़काने, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और हथियारों से पब्लिक सर्वेट पर हमला करने के लिए 22 एफआईआर दर्ज की है. इन उपद्रवियों को जेल सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए पुलिस अब हिंसक प्रदर्शनकारियों की पहचान करने के लिए उपलब्ध वीडियो फुटेज को खंगाल रही है. सारे नियमों को ताख पर रख कर पूरी समूचे देश को चुनौती देने वाले इन देशविरोधी लोगों के जत्थे ने जमकर उत्पात मचाया और हिंसा धारदार हथियार से पुलिस पर हमला किया जिससे  कुल 86 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर हिंसा करने वाले उपद्रवियों पर 22 मामले दर्ज, अब तक दौ सौ उपद्रवी गिरफ्तार 3

बताया जाता है कि  दिल्ली पुलिस के डीसीपी नॉर्थ ने अस्पताल में घायल पुलिस कर्मियों से भी मुलाकात की। उनसे हिंसा में शामिल लोगों द्वारा प्रयोग किये हथियार और उनकी पहचान की जानकारी ली गई. उपद्रवियों का नेतृत्व करने वाले और उन्हें हिंसा के लिए भड़काने वालों की जानकारी भी जुताई जा रही है. दिल्ली पुलिस ने अब तक लगभग 200 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। दिल्ली के पुलिस आयुक्त एस.एन. श्रीवास्तव ने भी स्थिति का जायजा लिया और आगे की कार्रवाई के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ एक उच्च-स्तरीय बैठक भी की है।

You cannot copy content of this page