जनवरी में बादशाहपुर में विश्वविद्यालय : नरबीर

Font Size
गुरुग्राम :  आगामी जनवरी माह में बादशाहपुर विधानसभा में दक्षिण हरियाणा के लिए प्रस्तावित विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी जायेगी। और 2017 के अंत तक कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) पूरी तरह बनकर तैयार हो जाएगा।
 
 ये बात हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज स्थानीय कुकडौला में प्राथमिक उपस्वास्थ्य केंद्र के उद्धघाटन उपरांत कही। राव नरबीर सिंह ने कहा कि दक्षिण हरियाणा में यूनिवर्सिटी की मांग बहूत पुरानी है, क्योंकि यहाँ के युवाओं को यूनिवर्सिटी के काम के लिए रोहतक या कुरुक्षेत्र जाना पड़ता है। जिसमेंं समय और धन दोनो व्यर्थ होते है। लेकिन वर्तमान मुख्यमंत्री ने युवाओं की मांग को प्राथमिकता से लेते हुए इस मांग को मंजूर किया और आगामी जनवरी से इसका निर्माणकार्य शुरू कर दिया जाएगा।
 
12-dec-5-aइसी प्रकार केएमपी जिसे गुरुग्राम की लाइफलाइन कहा जाए तो अतिश्योक्ति नही होगी। इसका निर्माण भी पिछले 10 सालो से रुका पड़ा था, पिछले मुख्यमंत्रियों ने केएमपी का केवल हवाई सर्वे किया और अखबारों में फोटो छपवाते रहे। लेकिन वर्तमान मनोहर सरकार ने अपने नाम के अनुसार काम भी मनोहर किए है, इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गत अप्रैल माह में केएमपी का पहला चरण यानि मानेसर से पलवल को आम लोगों के लिए खोल दिया और बचें भाग का काम दिसंबर 2017 तक पूरा कर दिया जाएगा।
 
उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने सडक़ निर्माण को प्राथमिकता से करते हुए पिछले दो वर्षों में 9 नेशनल हाइवे हरियाणा प्रदेश को दिए है। इसी प्रकार पटौदी हलके में लगभग 203 करोड़ रूपए के विकास कार्य करवाएं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के गठन से लेकर अब तक पटौदी हलके के साथ भेदभाव होता आया है लेकिन जब से प्रदेश में भाजपा सरकार ने अपना पदभार संभाला है तब से पटौदी विधानसभा का चंहुमुखी विकास हुआ है। 
 
गांव कुकडौला में पंहुचने पर ग्रामीणों ने राव नरबीर ङ्क्षसह का ऊंट, घोड़ी, ढोल-नगाड़ों व फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। अपने स्वागत से गदगद राव नरबीर सिंह ने गांव की सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन भी दिया।
 
इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अभियंता राजीव अग्रवाल, बादशाहपुर के धर्म सिंह नम्बरदार, मनोज कांकरौला, कुकडोला के अजय यादव, गांव कुकडौला की सरपंच बाला देवी, लखनपाल शिकोहपुर सहित सेंकडों ग्रामीण उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page