नेत्रदान के प्रति जागरुकता को निरामया का रनिंग एंड वाकिंग इवेंट शुरू

Font Size

-आगामी 31 जनवरी तक इस इवेंट में ले सकते हैं भाग


गुरुग्राम। कॉर्निया दान करने के प्रति जागरुकता और प्रेरणा देने को निरामया स्टैप अप फॉर विजन 2021: रन2एक्सप्लोर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा रनिंग एंड वाकिंग इवेंट की शुरुआत गुरुग्राम में की गई। यह आयोजन 31 जनवरी तक चलेगा। इस दौरान लोग कभी भी दौड़ सकते हैं या चल सकते हैं।

ट्रस्ट के चेयरमैन डा. टीएन आहुजा का कहना है कि वर्ष 2004 से अंधेपन और दृष्टि बहाली को लेकर निरामया चैरिटेबल ट्रस्ट गुरुग्राम में कार्यरत है। संस्था द्वारा नेत्रदान के लिए समय-समय पर जागरुकता शिविर लगाए जाते हैं और लोगों को नेत्रदान के प्रति जागरूक करके फार्म भरवाए जाते हैं। अब तक 6 लाख से अधिक लोगों तक संस्था ने पहुंच बनाई है और 1000 कॉर्नियल प्रत्यारोपण समेत 8500 से अधिक सर्जरी की जा चुकी हैं। नेत्रदान के प्रति जागरुकता को संस्था की ओर से शुरू किए गए रनिंग एंड वॉकिंग इवेंट में भाग लेने के लिए लोगों को पे्ररित भी किया जा रहा है। इस वाकिंग इवेंट में भाग लेने वाले लोग किसी भी फिटनेस ट्रैकिंग मोबाइल ऐप्लीकेशन का उपयोग करके वाकिंग को ट्रैक कर सकते हैं। दूरी को अपलोड कर सकते हैं। शीर्ष 5 पुरुष और महिला विजेताओं को अधिकतम कवर की गई दूरी के आधार पर चुना जाएगा।

इस 9 दिवसीय कार्यक्रम के दौरान विजन के लिए निरमाया का लक्ष्य 99 मिलियन स्टेप (अप) से अधिक है। डा. टीएन आहुजा कहते हैं कि भारत में नेत्रदान के निम्न स्तर का एकमात्र सबसे बड़ा कारण जागरूकता की कमी है। इसे बढ़ावा देने के लिए निरमाया ने एनसीआर में वर्षों से हजारों लोगों तक पहुंच बनाकर जागरुक करने का काम किया है।

You cannot copy content of this page