नीतीश का मोदी व सुषमा के नाम पत्र

Font Size

बिहार को बीआरजीएफ के पैसे जारी करें 

पटना :  बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बीआरजीएफ के पैसों की मांग की है। नालंदा विवि को लेकर एक अन्य पत्र उन्होंने सुषमा स्वराज को लिखा है।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखा है। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार बीआरजीएफ का 5493.11 करोड़ रुपये वर्तमान वित्तीय वर्ष में बिहार को जारी करे। सुषमा स्वराज को लिखे पत्र में उन्होंने नालंदा विश्वविद्यालय की स्थापना के आइडिया से केंद्र सरकार छेड़छाड़ नहीं करने का आग्रह किया है।

 5493.11 करोड़ की मांग 

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि बीआरजीएफ का 5493.11 करोड़ रुपये केंद्र सरकार वर्तमान वित्तीय वर्ष में ही बिहार को जारी करे। दसवीं व ग्यारहवीं पंचवर्षीय योजनाओं की लंबित परियोजनाओं को पूर्ण करने के लिए 494.34 करोड़ एवं 12वीं पंचवर्षीय योजना की लंबित योजनाओं को पूरा करने के लिए 4998.77 करोड़ जारी किए जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 12वीं पंचवर्षीय योजना के लिए स्वीकृत राशि में से अवशेष 902.08 करोड़ के विरुद्ध पूर्व से भेजे गए प्रस्ताव की स्वीकृति प्राथमिकता के आधार पर इसी वित्तीय वर्ष में में प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध करायी जाए

You cannot copy content of this page