कॉल सेंटर संचालक से रिश्वत लेने के मामले में आरोपी इंस्पेक्टर का पुलिस रिमांड खत्म, अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजा

Font Size

गुडग़ांव, 18 जनवरी : कॉल सेंटर संचालक से 3 करोड़ रुपए की रिश्वत के मामले में गिरफ्तार पुलिस इंस्पेक्टर को रिमांड खत्म होने पर अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में जिला जेल भेज दिया है। पुलिस ने आरोपी इंस्पेक्टर का आगे रिमांड बढ़ाने के लिए अदालत से कोई मांग नहीं की थी, जिस पर अदालत ने इंस्पेक्टर विशाल को न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दे दिए।

गौरतलब है कि उत्तम नगर दिल्ली के नवीन भुटानी ने राज्य सतर्कता ब्यूरो को शिकायत दी थी कि वह कॉल सेंटर चलाते हैं। उनका अपने साझेदार से रुपयों को लेकर विवाद चल रहा था। इस विवाद में साझेदार ने उन्हें गुडग़ांव स्थित सैक्टर 29 बुलवाया था। पुलिसकर्मियों की मदद से भुटानी को खेडक़ीदौला पुलिस थाना ले जाया गया था। जहां उसे 2 दिन तक अवैध रुप से हिरासत में रखने के बाद उससे 3 करोड़ रुपए की मांग की गई थी। 3 करोड़ रुपए न देने पर उसे झूठे मामले में फंसाने की धमकी भी दी गई थी।

बताया जाता है कि अंत में 57 लाख रुपए में सौदा तय हो गया था। खेडक़ीदौला के तत्कालीन हेड कांस्टेबल अमित को 5 लाख रुपए लेते हुए गत 28 दिसम्बर को राज्य सतर्कता ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया था। इस्पेक्टर के खिलाफ मामला राज्य सतर्कता ब्यूरो ने मामला दर्ज कर लिया था। गिरफ्तारी के बढ़ते दबाव को देखते हुए इंस्पेक्टर ने गत 11 जनवरी को जिला अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था।

अदालत से राज्य सतर्कता ब्यूरो ने उसे 3 दिन के रिमांड पर पूछताछ के लिए लिया था। 3 दिन का अतिरिक्त रिमांड भी गत 14 जनवरी को लिया गया था। 6 दिन के रिमांड के बावजूद भी राज्य सतर्कता ब्यूरो इंस्पेक्टर से कोई अहम जानकारी हासिल नहीं कर सकी है। इस मामले को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं।

You cannot copy content of this page