तीन माह से पेय जल को तरस रहे हैं गांव जमालगढ के लोग

Font Size

अधिकारियों की लापरवाही से बर्बाद हो रहा है पानी 

लोगों ने दी रोड जाम करने की धमकी 

यूनुस अलवी

मेवात :    जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों कि लापरवाही की वजह से पुन्हाना खण्ड के गांव जमालगढ के लोगों को पिछले तीन महिने से पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। विभाग के अधिकारी कि वजह से रेनीवैल का पानी खुले में गाँव की गलियों में जरूर बरबाद होकर लोगों की प्यास बुझाने कि बजाये ये पानी मुसीबत बन रहा है। गांव के लोग इस समस्या से पिछले करीब चार माह से जूझ रहे हैं। गांव कि गलियों में खुले में बरबाद हो रहे इस बेसकीमती बानी को रोकने के लिये सैंकडों बार ग्रामीण अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं लेकिन वे सुनवाई ही नहीं करते हैं। गांव के लोगों ने चेतनावनी देते हुऐ कहा कि अगर दो दिन में बेकार बेह रहे पानी को रोका नहीं गया तो गांव के पुन्हाना रोड पर जाम लगाने को मजबूर होगें।

 

    गांव जमालगढ निवासी एंव ब्लोक समिति सदस्य सलमान खांन, न्याज मोहम्मद, अबदुल और डज्ञक्टर इमरान ने बताया कि जनस्वास्थ्य विभाग ने उनके गांव में पीने का पानी उपलब्ध कराने के लिये एक बूस्टिंग स्टेशन बना रखा है। जहां से पूरी गांव के पीने के पानी कि सप्लाई कि जाती है। उनके गांव की करीब 15 हजार कि आबादी है। गांव के घीडा पटटी में गांव को जाने वाली पाईप लाईन पिछले तीन महिने से टूटी पडी है। जिसकी पानी गांव कि गलियों में बेकार बेह रहा है। जहां पर गांव कि औरते पानी भर्ती है, पशुओं को वहीं पानी पिलाते हैं जिसकी वजह से उनके मोहल्ले कि गलियों में कीचड बन गई हैं जहां से लोगों का पैदल निकलना मुसीबत बन गया है।

 

   उनका कहना है कि इस पाईप लाईन को जोडने के लिये उन्होने कई बार जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लिखित और मौखिक शिकायत दी पर कोई सुनने वाला नहीं हैं। गांव के लोगों ने चेतनावनी देते हुऐ कहा कि अगर दो दिन के अंदर उनकी मोहल्ले कि पाईप लाईन को जोडा नहीं गया तो वे पुन्हाना रोड पर जाम कर देगें।

 

You cannot copy content of this page