आय से अधिक संपत्ति पाए जाने पर पटवारी व उप निरीक्षक के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने के आदेश

Font Size

चंडीगढ़, 21 दिसंबर : हरियाणा सरकार ने राज्य चौकसी ब्यूरो द्वारा आय से अधिक सम्पत्ति पाए जाने पर एक पटवारी व पुलिस विभाग के एक उप निरीक्षक के विरुद्ध अभियोग दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

 एक सरकारी प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि राज्य चौकसी ब्यूरो, हरियाणा द्वारा आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने के मामले में निहाल सिंह पटवारी, कार्यालय खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी, करनाल व उप निरीक्षक रामबीर सिंह, जिला पुलिस पलवल के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम के अर्न्तगत अभियोग दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं।

         प्रवक्ता ने बताया कि महल सिंह निवासी करनाल व अन्य ने निहाल सिंह पटवारी के विरुद्ध एक शिकायत दी थी कि उक्त पटवारी ने सरकारी नौकरी में रहते हुए नाजायज तरीके से चल व अचल सम्पत्ति अर्जित की है। इस शिकायत की जांच राज्य चौकसी ब्यूरो, करनाल द्वारा की गई जिसमें उक्त शिकायत सही पाई गई। 

         दूसरा मामला राज्य चौकसी ब्यूरो, फरीदाबाद की सूचना रिपोर्ट पर दर्ज किया गया था जिसमें आरोप था कि उप निरीक्षक रामबीर सिंह ने अपनी नौकरी के दौरान नाजायज तरीके से धन कमाकर आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित की है। राज्य चौकसी ब्यूरो द्वारा की गई जांच में आरोप सत्य पाया गया।

          प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार ने राज्य चौकसी ब्यूरो द्वारा की गई जांच से सहमत होते हुए उपरोक्त दोनों सरकारी कर्मचारियों के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम के अर्न्तगत अभियोग दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं।

You cannot copy content of this page