प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक गुरुद्वारा रकाबगंज का दौरा किया, माथा टेका और श्रद्धालुओं से मिले

Font Size

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी @narendramodi ने दिल्ली स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब पहुंच कर सबको चौका दिया। यहां उन्होंने प्रार्थना की। यह वही पवित्र स्थान है जहां श्री गुरु तेग़बहादुर सिंह जी के पवित्र शरीर का दाह संस्कार हुआ था। उनके इस कदम से सिख समुदाय में बेहद सकारात्मक संदेश जाने की प्रबल संभावना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक गुरुद्वारा रकाबगंज का दौरा किया, माथा टेका और श्रद्धालुओं से मिले 2

उनकी ओर से जारी संदेश में कहा गया है कि वे गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंच कर अभिभूत हुए। करोड़ों लोगों की तरह वे भी श्री गुरु तेग़ बहादुर की करुणा से प्रेरित है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संदेश में कहा है कि ये गुरु साहिब की विशेष कृपा है कि श्री गुरु तेग़ बहादुर सिंह जी का पावन 400वाँ प्रकाश उत्सव NDA सरकार के कार्यकाल में पड़ रहा है। आइए इस पवित्र मौक़े को यादगार तरीक़े से मनाएँ और श्री गुरुतेग़बहादुर जी के आदर्शों का उत्सव मनाएँ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक गुरुद्वारा रकाबगंज का दौरा किया, माथा टेका और श्रद्धालुओं से मिले 3

समझा जाता है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज का गुरुद्वारा रकाबगंज का दौरा दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के मद्देनजर बेहद महत्वपूर्ण है। उल्लेखनीय है कि पंजाब से हजारों की संख्या में किसान केंद्र सरकार की ओर से लागू किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ धरना व प्रदर्शन पिछले लगभग 3 सप्ताह से भी अधिक समय से कर रहे हैं।

केंद्र सरकार में कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर और खाद्य आपूर्ति मंत्री पीयूष गोयल से किसान नेताओं की कई दौर की बातचीत हो चुकी है ।लेकिन अभी तक समझौता नहीं हो पाया है। विश्लेषकों का मानना यह है कि अब प्रधानमंत्री स्वयं ही किसानों को सकारात्मक संदेश देने सामने आ गए हैं । इसी के मद्देनजर उनका आज का गुरुद्वारा रकाब गंज का दौरा सामने आया है।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: