प्रसिद्ध अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस पार्टी से नाता तोड़कर शिवसेना में शामिल

57 / 100
Font Size

मुंबई : प्रसिद्ध अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर आज कांग्रेस पार्टी से नाता तोड़कर शिवसेना में शामिल हो गई. उन्हें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में उनके निवास मातोश्री में रश्मि ठाकरे ने प्रतीक के तौर पर शिव बंधन बाँध कर पार्टी में शामिल किया और शिवसैनिकों का पट्टा भी सौंपा।

उल्लेखनीय है कि उर्मिला मातोंडकर पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर मुंबई नॉर्थ से चुनाव लड़ी थी और उन्हें पराजय का मुंह देखना पड़ा था।

अभी हाल ही में उद्धव  ठाकरे सरकार ने जिन 11 लोगों को एमएलसी नोमिनेट करने के लिए राज्यपाल को सूची भेजी है उनमें उर्मिला मातोंडकर का भी नाम शामिल है. हालांकि इस संबंध में अभी राज्यपाल ने अपनी स्वीकृति नहीं दी है लेकिन उनका एमएलसी बनना तय माना जा रहा है।

उर्मिला मातोंडकर का कांग्रेस छोड़कर शिवसेना में शामिल होने के संकेत काफी पहले से ही मिलने लगे थे. क्योंकि गाहे-बगाहे उनके बयान शिवसेना संस्थापक बाला साहब ठाकरे के प्रति समर्पित होने वाले आते रहे थे।

उर्मिला मातोंडकर के शिवसेना में शामिल होने को पार्टी के विस्तार का एक अहम हिस्सा माना जा रहा है। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में मातोंडकर के बयान राष्ट्रीय परिप्रेक्ष्य में होते थे. लेकिन अब उन्हें मराठी राजनीति के अनुसार अपने दृष्टिकोण को बदलने की आवश्यकता होगी।

 राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि हाल के महीनों में एक्ट्रेस कंगना रनौत और उद्धव ठाकरे सरकार के बीच में चली तनातनी व वाक युद्ध के दौरान उर्मिला मातोंडकर ने शिवसेना के पक्ष में जमकर बैटिंग की थी. यही वह कारण है जिससे शिवसेना प्रमुख की ओर से मातोंडकर को पार्टी में शामिल करने की हरी झंडी दी गई।

उर्मिला मातोंडकर ने मासूम, रंगीला, सत्या जैसी प्रमुख फिल्मों में जोरदार अभिनय का परिचय दिया है. उन्होंने कंगना रनौत पर जबरदस्त प्रति हमला किया था. खासकर बॉलीवुड में भाई भतीजावाद के आरोप को लेकर उर्मिला ने रानौत को जमकर खरी-खोटी सुनाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: