किसानों ने केंद्र का प्रस्ताव स्वीकारा , 32 संगठनों के प्रतिनिधि आज बैठक में होंगे शामिल, भीम आर्मी भी प्रदर्शन में शामिल

Font Size

नई दिल्ली : केंद्र सरकार के आमंत्रण पर अंततः किसान संगठनों ने आज होने वाली बातचीत में शामिल होने का निर्णय लिया है. केंद्रीय कृषि सचिव की ओर से भेजे गए आमंत्रण पत्र पर आज किसान संगठनों ने बैठक की. लगभग 3 घंटे की बैठक के बाद सरकार के साथ बातचीत में शामिल होने की सहमति बनी. बताया जाता है कि दिल्ली में सिंधु बॉर्डर पर 32 किसान संगठनों के प्रतिनिधि बैठक में शामिल हुए जहां सरकार के प्रस्ताव पर विचार किया गया। दूसरी तरफ किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है.


टिकरी बॉर्डर पर मौजूद पंजाब किसान यूनियन के प्रमुख रुलदु सिंह ने पत्रकारों को बताया कि किसानों के प्रतिनिधि सरकार से अब बातचीत के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि आज होने वाली बैठक में निश्चित रूप से शामिल होंगे. इस बीच खबर यह भी आई थी कि बैठक में कुछ खास संगठनों को बुलाने का किसानों ने विरोध किया गया था।

हालांकि अब यह तय है कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में केंद्र सरकार के मंत्रियों और किसान प्रतिनिधियों के साथ आज दोपहर 3:00 बजे विज्ञान भवन में बातचीत का सिलसिला शुरू होगा लेकिन किसानों का प्रदर्शन अब भी जारी है.

आज सुबह किसानों ने गाजियाबाद गाजीपुर बॉर्डर पर भी प्रदर्शन किया और यहां लगे पुलिस के अवरोध को अपने ट्रैक्टरों से हटाने की कोशिश की। खबर यह भी है कि किसानों को अब भीम आर्मी ने भी अपना समर्थन देने का ऐलान किया है. भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने आज किसान आंदोलन में हिस्सा लिया।

You cannot copy content of this page