स्वास्थ्य विभाग का सेक्टर 3,5 और 6 में डोर टू डोर सर्वे, कोरोना टेस्ट भी किया

Font Size

गुरुग्राम : जिला उपायुक्त अमित खत्री के आदेश पर मंगलवार को आशा वर्कर्स की टीम ने सेक्टर 3,5 और 6 में सिवल हॉस्पिटल की तरफ से घर घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी ली और आवश्यकतानुसार उनका कोरोना टेस्ट किया।

आर डब्ल्यू सेक्टर 3,5 और 6 के पूर्व प्रधान दिनेश वशिष्ठ के अनुसार जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार आज स्वास्थ्य कर्मियों की टीम ने सेक्टर 3,5 व 6 में स्वास्थ्य सर्वेक्षण किया. कोरोना की आशंका वाले व्यक्तियों का टेस्ट भी किया गया. आशा वर्कर्स की टीम घर घर जाकर लोगों से उनके स्वास्थ्य की जान्कारिम ले रही है. उन्होंने बताया कि सरकार व प्रशासन की यह पहल जनहित में है. इससे प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य का डाटा तैयार हो जाएगा और लोगों को अब घरों पर ही टेस्ट करवाने की सुविधा भी मिल रही है. जिला उपायुक्त गुरुग्राम का उद्देश्य है कि हम सभी करोना संक्रमण से बचे रहें. इसलिए अगर किसी को करोना के लक्षण हैं तो उन्हें सही तरीके से इलाज मिले जिससे संक्रमण फैलने से रोका जा सके .

डॉक्टर रेखा देशवाल, मेडिकल अधिकारी, राजीव नगर ने बताया कि अगर किसी को भी कोरोना के लक्षण महसूस हों तो उन्हें अपनी जांच अवश्य करवानी चाहिए. उन्होंने कहा कि सेक्टर निवासियों की कोरोना जाँच के लिए प्रियंका हूडा स्टाफ़ नर्स की भी ड्यूटी लगाई गई है। तीनों सेक्टरों में उनका सम्पर्क नम्बर भी जारी किया गया है। डॉ देसवाल ने जनहित के इस काम में सहयोग करने के लिए दिनेश वशिष्ठ धन्यवाद किया।

आज इसं सेक्टरों में घर घर जाकर टेस्ट करने वालों पूनम, संतोष, बबीता, रीना और गीता शामिल थीं. इस अभियान को चलाने के लिए सूरत नागरथ आर टी आई एक्टिविस्ट और रितु चौधरी चेयरपर्सन नवतरंग एन. जी. ओ सेक्टर 5 ने सभी का धन्यवाद किया।

You cannot copy content of this page