विपक्ष के अभद्र व्यवहार के विरोध में राज्यसभा के उपसभापति का उपवास खत्म

Font Size

नई दिल्ली, 23 सितम्बर । राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह के साथ विपक्षी सांसदों द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार के विरोध में उनका 24 घंटे का उपवास समाप्त हो गया। तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ ब्रायन आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह सहित 8 सांसदों ने शनिवार को राज्यसभा में भारी उत्पात मचाया था और उपसभापति के साथ अमर्यादित व्यवहार किया था। कई सांसद राज्यसभा की बेल में हाय तो तीन सांसदों ने रिपोर्टर केबल पर चढ़कर सारी सीमाओं को लांग दिया था।

उल्लेखनीय है कि किसानों से जुड़े बिलों को लेकर जमकर हुए हंगामे के दौरान विपक्ष के कई सांसदो के उपसभापति हरिवंश के चेयर तक पहुंच कर रूल बुक फाड़ने और माइक तोड़े जाने व विपक्षी सांसदों द्वारा किए गए इस अपमान से हरिवंश काफी आहत हुए।

उन्होंने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को चिट्ठी लिखते हुए एक दिन के उपवास पर जाने का फैसला किया। उनका उपवास आज बुधवार को उस समय खत्म हुआ जब लोकसभा में जेडीयू सांसद ललन सिंह दिल्ली में पार्टी के अन्य सांसदों के साथ उनके आवास पर पहुंचकर हरिवंश को जूस पिलाई और उनका उपवास तुड़वाया। गौरतलब है कि कल सुबह हरिवंश निलंबित सांसदों के लिए चाय लेकर संसद भवन परिसर पहुंचे थे।

You cannot copy content of this page