बालू पर पीएम नरेन्द्र मोदी की आकृति उकेर मधुरेन्द्र ने दी 70वें जन्मदिन की बधाई

Font Size

मोतिहारी, पूर्वी चंपारण : देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिन के अवसर पर बिहार के चम्पारण में देश के प्रख्यात सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने गुरुवार को बालू के रेत पर उनकी विशालकाय प्रतिमा उकेर उनको याद करते जन्मदिन की बधाई दी।

सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने बताया कि नरेंद्र मोदी भारत के वर्तमान प्रधानमन्त्री हैं। भारत के राष्‍ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने उन्हें 26 मई 2014 को भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई। वे स्वतन्त्र भारत के 15वें प्रधानमंत्री हैं तथा इस पद पर आसीन होने वाले स्वतंत्र भारत में जन्मे प्रथम प्रधानमंत्री हैं। इससे पूर्व वे गुजरात राज्य के 14वें मुख्यमन्त्री रहे। उन्हें उनके काम के कारण गुजरात की जनता ने लगातार 4 बार (2001 से 2014 तक) मुख्यमंत्री चुना। अटल बिहारी वाजपेयी की तरह नरेन्द्र मोदी एक राजनेता और कवि हैं। वे गुजराती भाषा के अलावा हिन्दी में भी देशप्रेम से ओतप्रोत कविताए भी लिखते हैं।

बता दे कि भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी का जन्म तत्कालीन बॉम्बे राज्य के महेसाना जिला स्थित वडनगर ग्राम में हीराबेन मोदी और दामोदरदास मूलचन्द मोदी के एक मध्यम-वर्गीय परिवार में 17 सितम्बर 1950 को हुआ था।

गौरतलब सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ऐसे ही सभी महत्वपूर्ण तिथियों पर महापुरुषों, नेता व फिल्मी अभिनेताओं की आकृति उकेर कर बड़े-बड़े राजनैतिक हस्तियों तथा वरीय प्रसाशनिक अफसरों को भी अपनी कला का लोहा मनवा चुका है। मधुरेन्द्र ऐसे में सभी सुअवसरों पर अपनी कला का अद्भुत नमूना पेश कर देश दुनियां को एक नया संदेश देने में जुटे रहते हैं।

मौके पर डॉ आशुतोष शरण, कुमार तेजस्वी, राकेश पांडेय, ई. अरुण कुमार पंडित, शुधाननशू पांडेय, मिठू गुप्ता सहित सैकड़ों लोगों ने मधुरेन्द्र की कलाकृति की प्रशंसा करते देश के प्रधान सेवक नरेंद्र मोदी को दीर्घायु होने की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: