प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरों के लिए जीने वाले शख्स हैं : रामबिलास शर्मा

Font Size

महेंद्रगढ़ :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी  14 दितंबर से सेवा सप्ताह का आयोजन कर रही है। इसके तहत शहर के साथ गांव में भी भाजपा कार्यकर्ता सेवा शिविर लगा रहे हैं। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस बार 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कोई भव्य आयोजन नहीं होगा। इसको लेकर भाजपा 14 सितंबर से सेवा सप्ताह का आयोजन कर रही है। इसी कड़ी में देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जन्मदिन के उपलक्ष में महेंद्रगढ़ में तवर बच्चों के अस्पताल मे एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की तरफ से किया गया जिसमें  मुख्य अतिथि हरियाणा के पूर्व शिक्षा मंत्री माननीय रामबिलास शर्मा  थे।

 इस अवसर पर पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा  ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को होता है, इस बार वो 70 वर्ष के हो रहे हैं। भाजपा ने तय किया है कि 14-20 सितंबर तक ‘सेवा सप्ताह’ चलाया जाएगा क्योंकि उनके जीवन में सेवा प्रमुख लक्ष्य रहा है। रामबिलास शर्मा  ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरों के लिए जीने वाले शख्स हैं। उनके कठिन परिश्रम और कुशल नेतृत्व की वजह से आज देश अन्य देशों के मुकाबले कोविड 19 के कहर से खुद को काफी हद तक बचा पाया है ! 

पूर्व शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की राजनीति की संस्कृति बदल दी है।  प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने  गरीबों, वंचितों और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों की चिंता शुरू की। जितनी भी योजनाएं शुरू की गईं, उनमें गरीबों पर फोकस है। चाहे वह जन- धन योजना हो, मुद्रा योजना हो, उज्जवला योजना हो या उजाला योजना हो। हर योजना का उद्देश्य गरीबों-वंचितों का विकास है। आजादी के इतने वर्षों के बाद भी 18 हजार गांव बिजली से वंचित थे। प्रधानमंत्री उजाला योजना के तहत गांवों को बिजली दी। जिन ढाई करोड़ बस्तियों तक बिजली नहीं पहुंची थी, वहां बिजली पहुंचाई गई। प्रधानमंत्री ने देश के 50 करोड़ लोगों को पांच-पांच लाख रुपये का मेडिकल कवरेज दिया।  नरेंद्र मोदी 2014 में प्रधानमंत्री बने और 2018 में स्वास्थ्य सुरक्षा लागू किया। यह व्यवस्था डिजिटल है, जिसमें बिना किसी सिफारिश के गोल्डन कार्ड पर देश के किसी कोने के अस्पताल में इलाज करवाया जा सकता है।

रामबिलास शर्मा  ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया नहीं, भारत के विकास के पक्षधर हैं। इसमें 130 करोड़ भारतीयों का विकास होगा। आत्मनिर्भर भारत के लिए  पैकेज घोषित हुआ है। एमएसएमई के माध्यम से तीन लाख करोड़ रुपए के कर्ज बगैर गारंटी के दिए जाएंगे।  इसमें से एक लाख 10 हजार करोड़ जारी हो चुके हैं। देश में 50 लाख लोग रेहडी लगाते हैं। प्रधानमंत्री ने उनके विकास की पहल की है।  आज बदलता भारत खड़ा हो रहा है, ! इस अवसर पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं एवं पूर्व शिक्षा मंत्री के स्टाफ ने रक्तदान कर सेवा सप्ताह में अपना योगदान दिया ! 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: