विधायक सुधीर सिंगला ने लोगों से अपनी आबादी बचाने को पेड़ों की आबादी बढ़ाने का किया आह्वान

Font Size

सामाजिक संस्था ” एक आवाज संस्था” की ओर से सेक्टर 5 में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित

गुरुग्राम के विधायक ने पौधरोपण कर समाज को दिया पर्यवरण संरक्षण का संदेश

उपस्थित समाजसेवियों ने मौके पर लगाए 101 पेड़

गुरुग्राम। शहर के सेक्टर-5 में एक आवाज संस्था की ओर से आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि अपनी आबादी बचाने के लिए पेड़ों की आबादी बढ़ाएं। अगर ऐसा नहीं कर पाए तो फिर हमारा जीवन खतरे में पड़ जाएगा। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि प्राकृतिक रूप से ऑक्सीजन हमें पेड़ों से ही मिलती है। इसलिए अधिक से अधिक पेड़ लगाएं। उन्होंने खुद यहां पौधारोपण कर हरियाली बनाए रखने का संदेश दिया।

विधायक सुधीर सिंगला ने लोगों से अपनी आबादी बचाने को पेड़ों की आबादी बढ़ाने का किया आह्वान 2

इस मौके पर विधायक सुधीर सिंगला ने एक आवाज संस्था की ओर से पर्यावरण व स्वच्छता के क्षेत्र में अनुकरणीय कार्य करने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी किया। इसमें मनोज प्रजापति, सुभाष सैनी, बुलंद आवाज संस्था से कुलदीप, अभिषेक गौड़, डा. संदीप सिंह, विक्रम सैनी, राष्ट्रीय हिंदू संघ के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल जलिंद्रा, प्रियव्रत कटारिया, अजय जैन एवं मनमिंदर शामिल हैं। इन सभी ने स्वच्छता और हरियाली पर काफी अच्छा कार्य किया है। कार्यक्रम में रविंद्र प्रसाद गुप्ता व राजकुमार कौशिक ने विधायक सुधीर सिंगला को सम्मानित किया। इस दौरान विधायक के बड़े भाई सुनील सिंगला भी मौजूद थे।

विधायक सुधीर सिंगला ने लोगों से अपनी आबादी बचाने को पेड़ों की आबादी बढ़ाने का किया आह्वान 3

एक आवाज की ओर से विकास गुप्ता, राज सैनी बिसरवाल, आशीष गुप्ता व राजेश सैनी, हितेश, सुमित व जौनी अरुण सैनी के मुताबिक संस्था में युवाओं को जोड़कर समाज में सकारात्मक कार्य करने के लिए प्रेरित किया जाता है। कई सामाजिक मुद्दों पर जागृति लाने में संस्था जुटी है। संस्था ने शहर में टूटी सड़कों को खुद ठीक करने का बीड़ा उठाया है तो वहीं यातायात में सुधार को लेकर भी काफी समय से संस्था काम कर रही है। संस्था में 18 से लेकर 24 वर्ष तक के वे युवा भी शामिल हैं जो किसी रूप में नशे का शिकार हो चुके थे। समाजहित में रक्तदान शिविर भी संस्था के युवाओं द्वारा लगातार आयोजित किया जाता है।

समाजसेवी बनवारी लाल सैनी ने इस मौके पर सभी से आग्रह किया कि हर परिवार में होने वाले सुख-दुख के मौकों पर यादगार के रूप में एक पौधा जरूर लगाएं और उसका संरक्षण करें। वह पौधा जीवन भर उस समय और व्यक्ति की यादों को ताजा रखेगा। हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि हम अपने पर्यावरण के प्रति सचेत रहें। इस मौके पर सभी अतिथियों, कार्यकर्ताओं के माध्यम से 101 पेड़ लगाए गए। ब

पर्यावरण संरक्षण को समर्पित इस कार्यक्रम में बीजेपी निगरानी कमेटी के चेयरमैन सुमेर सिंह तंवर, पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया, सेक्टर-5 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष दिनेश वशिष्ठ, सेक्टर-15 से अमित गोयल, राजकुमार कौशिक, रविंद्र प्रसाद गुप्ता समेत बड़ी संख्या में इलाके के लोग शामिल हुए ।

You cannot copy content of this page