19 दिसंबर को मनाया जाएगा मेवात दिवस: उमर मोहम्मद

Font Size

यूनुस अलवी

पुन्हाना: आगामी 19 दिसंबर को मेवात दिवस नगीना में धूमधाम से मनाया जाऐगा। इसकी तैयारियों को लेकर मेवात विकास सभा के पदाधिकारियों की सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उमर मोहम्मद पाडला कि अगुवाई में रविवार को आयोजित की गई।  सभा के अध्यक्ष उमर मोहम्मद ने बताया कि 19 दिसंबर का दिन मेवात के लिय खास माईने रखता है क्योंकि इस दिन मेवात के हरियाणा और राजस्थान के कई लाख मुसलमान पाकिस्तान जाने से रूक गये हैं।

 

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने 19 दिसंबर 1947 को मेवात के गांव गांधी ग्राम घासेडा में आकर पाकिस्तान जाने से रोका था। उन्होने अपने महत्वपूर्ण भाषण में मेवात का सम्पूर्ण विकास और सुरक्षा का भरोसा दिलाया था। गांधी जी के भरोसे पर विश् 0वास करते हुऐ लाखों मेवातियों ने पाकिस्तान जाने से अपना इरादा बदल दिया था। इसलिये मेवात विकास सभी करीब 20 साल से 19 दिसंबर को मेवात दिवस के तौर पर मनाती आ रही है। उन्होने बताया कि इस बार भी मेवात दिवस को बडी धूम-धाम से मनाया जाऐगा।

 

इस मौके पर उमर पाडला अध्यक्ष, सलामु दीन महा सचिव, रशीद मेव, जमील अहमद गोरवाल, हाजी नासिर, आरिफ गोरवाल प्रवक्ता, शाहिद हुसैन, अरशद हुसैन, सरफ़राज़ नवाज, सरफराज मोर, फखरू चैयरमैन, जेपी शर्मा प्रिंसिपल नगीना कॉलेज, दीन मोहम्मद वकील सहित काफी प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद थे।

You cannot copy content of this page