केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत कोरोना पोजिटिव , गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती

Font Size

नई दिल्ली : केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने आज ट्वीट कर उन्हें कोरोनोवायरस पोजिटिव होने की जानकारी दी है.इस संक्रमण वाली बीमारी के शिकार हुए वह छठे केंद्रीय मंत्री हैं। इससे पूर्व केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी संक्रमित हो चुके हैं. पहले मेदंता अस्पताल में जबकि अब दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में उन्हें भर्ती किया गया है. इस महामारी से भारत में अब तक 28 लाख से अधिक लोगों को प्रभावित हो चुके हैं ।

52 वर्षीय केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने अपने ट्वीट में उन सभी लोगों से कोरोना टेस्ट करवाने की अपील की है जो हाल के दिनों में उनके संपर्क में आए हैं. उन्होंने अपने ट्वीट मे कहा है कि अस्वस्थता के कुछ लक्षण दिखने पर मैंने कोरोना टेस्ट करवाया और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ। मेरा अनुरोध है कि गत दिनों में मेरे संपर्क में जो लोग आये हैं वह स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं। आप सभी स्वस्थ रहें और अपना ध्यान रखें।

उल्लेखनीय है कि श्री शेखावत ने मंगलवार को सतलुज यमुना लिंक मुद्दे पर हरियाणा के मुख्यमंत्री एम एल खट्टर से मुलाकात की थी। उनके कार्यालय ने कहा कि उन्हें कोरोना के इलाज के लिए दिल्ली के पास गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

अब तक इस वायरस से संक्रमित होने वाले अन्य मंत्रियों में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह , आयुष मंत्री श्रीपाद नाइक, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, अर्जुन राम मेघवाल व धर्मेंद्र प्रधान हैं। कोरोना पर केंद्र सरकार की ओर प्रेस वार्ता का नेतृत्व कर रहे स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल भी कोरोना पोजिटिव पाए गए थे।

इनके अलावा कई राज्यों में भी बड़े नेताओं के संक्रमित होने की घटना सामने आई. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा अन्य शीर्ष राजनेताओं में शामिल हैं जो कुछ हफ्तों में कोरोना पोजिटिव पाए गए हैं.

भारत में, अब तक 20 लाख से अधिक लोग कोविड 19 संक्रमित हुए हैं. देश में आज सुबह तक कोरोना संक्रमण के 70,000 नए मामले सामने आये हैं जो एक दिन में अब तक का सर्वाधिक मामला है.

You cannot copy content of this page